छापेमारी के क्रम में दर्जनो घड़ों से महुआ शराब बरामद

भूली : अबकारी विभाग तथा भूली पुलिस ने भूली बस्ती मे छापेमारी कर महुआ एवं महुआ से तैयार किये गये शराब से भरे दर्जनों घड़ों को तोडकर नष्ट कर दिया. छापेमारी मे किसी की अवैध शराब कारोबारी की गिरफ्तारी नही हुई. छापेमारी की सूचना मिलते ही भूली बस्ती मे अफरा-तफरी मच गई, कई लोग छापेमारी से भयभीत दिख रहे थे कई छापेमारी का मजा भी ले रहे थे.

जानकारी के अनुसार भूली बस्ती मे अवैध महुआ शराब बनाये जाने की सूचना पर अबकारी विभाग जब सोमवार को भूली बस्ती पहुंची तो छानबीन के क्रम मे कई जगहों पर दर्जनो घड़ों मे महुआ एवं महुआ से तैयार शराब मिला. अबकारी विभाग ने चुलाई केंद्रो पर भी घावा बोला लेकिन वहां पुलिस को सिर्फ खाली घड़ा ही मिला अबकारी विभाग के जवानो ने उसे भी तोड दिया.

ज्ञात हो है कि भूली बस्ती मे अवैध महुआ शराब का घंधा वर्शो से बेरोक टोक चल रहा है, यही नही यहां से भारी मात्रा मे महुआ शराब की आपूर्ति जिले के अन्य क्षेत्रों मे भी की जाती है. बस्ती के दर्जनों घरों मे कुटीर उद्योग की तरह अवैध महुआ षराब का घंधा फैला हुआ है. छापेमारी मे दंडाधिकारी कौशल किशोर प्रसाद, एक्साईज इन्सपेक्टर प्रदीप कुमार सिन्हा, भूली ओपी के सअनि डी. राय समेत अन्य शामिल थे.

 जमीन के भीतर भी छुपा रखा था महुआ शराब

छापेमारी के दौरान अबकारी विभाग को कई जगहों पर दर्जनों घडा मे तैयार महुआ शराब मिला. अबकारी विभाग के जवानों कडी मशक्कत कर कुदाल एवं सब्बल से जमीन को खोदकर सभी घड़ा को तोड दिया और शराब को नष्ट कर दिया.

Web Title : MAHUA LIQUOR RECOVERED DURING RAID ALCOHOL DESTROYED