ऑल इंडिया माइनिंग पर्सनल एसोसिएशन के पदाधिकारियों की बैठक

धनबाद : ऑल इंडिया माइनिंग पर्सनल एसोसिएशन के पदाधिकारियों की एक बैठक सोमवार को गांधी सेवा सदन के सभागार में हुई. बैठक में कोल इंडिया की वायदाखिलाफी एवं मनमानी के विरोध में गम्भीर चर्चा की गई एवं आन्दोलन के स्वरूप पर रणनीति बनाई गई.वक्ताओ ने कहा कि आर मोहन दास जब से कोल इंडिया के निदेशक कार्मिक बने है महा रत्न कंपनी के खनन अधिकारियों को हतोत्साहित करने की साजिश रच रहे है.

अधिकारियों पर आर्थिक अत्याचार एवं उनके कैरियर ग्रोथ पर भी निशाना साधा जा रहा है. दुसरी तरफ वक्ताओ ने कहा कि पीआरपी भुगतान का निर्णय कोल इंडिया ने लिया है पर उसमें भी इस तरह का पेंच डाल दिया गया है कि उत्पादन से जुड़े अधिकारियों को भुगतान में अधिक से अधि कटौती किया जा रहा है.

बैठक के उरांत एसोसिएशन के उपाध्यक्ष बीपी सिंह ने पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए बताया कि 14 तारीख को धनबाद आ रहे कोयला मंत्री पियुष गोयल से एसोसिएशन का एक प्रतिनिधि मिलकर उन्हे कोल इंडिया के अड़यल रैवये से अवगत करायेगा साथ ही उन्हे मांगपत्र सौंपा जायेगा.उन्होने कहा कि कोयला मंत्री और कोल इंडिया चेयरमैन को समस्या से अवगत कराने के बाद भी अगर 15 दिनो के भीतर मांगे नही परी की गई तो उसके बाद एसोसिएशन आन्दोलन पर जाने को विवश होगी.

एसोसिएशन की मांगो में पीआरपी का भुगतान एक समान दर पर हो, ई1 से ई4 तक के अधिकारियों का वेतन विसंगति दुर कि जाय, खनन अधिकारियों का प्रमोशन स्कीम लागू किया जाय आदि शामिल है. मौके पर एके शर्मा, जेके सिंह , सुरेश सिंह, साधुशरण सिंह, शैलेन्द्र सिंह, धीरज रजक, एमके मंडल आदि उपस्थित थे.

Web Title : MEETING HELD OF ALL INDIA ASSOCIATION OF MINING PERSONAL