एमपीएल के मुद्दों को लेकर बैठक

धनबाद : पिछले कुछ दिनो से लगातार आन्दोलन रत एमपीएल, माइथन पावर लि. के विस्थापितो को नौकरी एवं मुआवजा दिये जाने के सवाल पर उपायुक्त कृपा नंद झा ने समाहारणालय में रविवार को पुनः एमपीएल के अधिकारियो एवं विस्थापितो के साथ बैठक बुलाई एवं अबतक जिन विस्थपितो की सुची तैयार कर दी गई है.

उन्हे यथा शिघ्र एमपीएल में नौकरी देने का निर्देश उपायुक्त की ओर से एमपीएल प्रबन्धन को दिया गया एवं शेष बचें विस्थपितो के लिए पुनः 27 तारीख को अगली बैठक बुलाई गई. इस सम्बन्ध में उपायुक्त ने बताया कि विस्थापित के साथ - साथ हमारा भी मानना है कि नियमो का अनुपालन सही तौर से नही हुआ है.

 एमपीएल की इस मामले में गति धीमी है और अगली बैठक में सभी तरह के विवाद का निपटारा कर लेने का निर्देश प्रबन्धन को दे दिया गया है.

बैठक में उपस्थित हुए निरसा विधायक अरूप चटर्जी ने कहा कि अबतक 150 विस्थापितो की सुची तैयार हो चुकी है और उन सभी को जल्द से जल्द नौकरी पर रखने का निर्देश प्रबन्धन को उपायुक्त द्वारा प्राप्त हो चुका है साथ ही शेष अन्य 91 विस्थापित की सुची भी तैयार करने के लिए एमपीएल को कहा गया. उन्होने बताया कि आगे अगर सबकुछ सकारात्मक नही रहा तो विस्थापित आन्दोलन के लिए स्वतंत्र है.

Web Title : MEETING HELD ON MPL ISSUES