मध्याह्न भोजन नहीं बनने पर स्कूल में हंगामा

बरवाअड्डा : मध्य विद्यालय यादवपुर में एक सप्ताह से मध्याह्न भोजन नहीं बनने से नाराज ग्रामीणों ने गुरूवार को हंगामा किया. हंगामा की सूचना पर प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी गोविंदपुर अशोक प्रसाद स्कूल पहुंचकर मामले की जानकारी ली. ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि विगत एक सप्ताह से स्कूल में मध्याहन नहीं बन रहा था.

पूछने पर शिक्षक चावल नहीं होने की बात कह रहे थे. ग्रामीणों ने इसकी सूचना श्री प्रसाद को दी. मौके पर श्री प्रसाद ने चावल स्टोर रूम, किचन सेड का निरिक्षण किया तो स्टोर से एक क्वींटल से अधिक चावल पाया तो ग्रामीण हंगामा करने लगे. श्री प्रसाद ने समझा-बुझाकर सभी को शांत किया.

इस संबंध में प्रभारी प्रधानाध्यापक पांचु लाल महतो ने बताया कि विगत पांच दिनों से लड़की की शादी को लेकर छुट्टी पर था. प्रभार सहायक शिक्षक लक्ष्मी रविदास को दिया था. लक्ष्मी रविदास ही भोजन बंद होने का कारण बता सकते है. कुछ लोग मुझे फंसाने में लगे हुए है. मेरे उपर लगाया आरोप गलत है.वहीं लक्ष्मी रविदास ने प्रभार लेने की बात स्वीकार करते हुए कहा कि संयोजिका ने चावल नहीं होने की बात बतायी थी. स्टोक मैने नहीं देखा था.



क्या कहते है बीइइओ

इस संबंध में श्री प्रसाद ने बताया कि मध्याह्न भोजन चलाने की जिम्मेवारी शिक्षक के साथ अध्यक्ष संयोजिका की भी है. जांच के क्रम में पाया कि स्टोक रजिस्टर में 35 किलो चावल अवशेष है. जबकि स्टोक रूम में एक क्वींटल से अधिक चावल मिला. मध्याह्न भोजन भी बंद मिला. तत्काल
अध्यक्ष एवं संयोजिका को हटा दिया गया है. वहीं पांचुलाल महतो से प्रभार लेकर लक्ष्मी रविदास को नया प्रभारी बनाया गया है. प्रबंधन समिति को मध्याह्न भोजन बनाने का आदेश दिया गया है.

Web Title : MID DAY MEAL BECOME FURORE