सीएसआर के तहत मोंगिया स्टील ने पुलिस को हैंडऑवर किए रोड बैरिकेड

धनबाद : कोर्पोरेट सामाजिक दायित्व (सीएसआर) के तहत गिरिडीह के मोगिंया स्टील के अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक गुणवंत सिंह सलुजा ने धनबाद पुलिस को दो सौ रोड बैरिकेड हैंडऑवर किए. पुलिस लाइन में आयोजित समारोह में एसएसपी मनोज रतन चोथे, सिटी एसपी अंशुमन कुमार, ट्रेफिक डीएसपी अशोक कुमार तिर्की, सार्जेंट मेजर रविन्द्र प्रसाद, सार्जेंट मेजर ओम प्रकाश दास सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे.

इस अवसर पर एसएसपी ने मोंगिया स्टील की पहल को सराहनीय बताते हुए कहा कि सीएसआर के तहत बड़ी-बड़ी कंपनियां केवल खानापूर्ति करती है. उन कंपनियों में सीएसआर का पैसा केवल पेपर पर आता है और पेपर में ही खर्च हो जाता है. जमीन पर नहीं उतरता. एसएसपी ने कहा कि रोड बैरिकेड देकर मोंगिया स्टील ने नेक भावना का परिचय दिया है.

कहा कि वर्तमान यातायात व्यवस्था और रफ्तार से भाग रहे वाहनों के कारण सड़क दुर्घटनाओं में ईजाफा हुआ है, रफ्तार के कारण भीषण दुर्घटना में कई लोगों की जान चली गई है. लेकिन अब सड़कों पर रोड बैरिकेड लगाकर रफ्तार को नियंत्रित किया जा सकेगा.

इसके कारण यदि एक भी जान बच जाएगी तो पुलिस का प्रयास सार्थक होगा और सड़क पर खून नहीं बहेगा. कार्यक्रम में उपस्थित गुणवंत सलुजा ने कहा कि सीएसआर के तहत समाज में काम करने की ईच्छा व्यक्तिगत रूप से हृदय से आती है. कहा कि कई संस्थानों में सीएसआर के नाम पर केवल खानापूर्ति की जाती है.

उन्होंने धनबाद पुलिस को बैरिकेड देने के विचार को साझा करते हुए कहा कि इस वर्ष सरस्वती पूजा के मूर्ति विसर्जन में बगोदर के पास एक भयावह सड़क दुर्घटना हुई थी. जिसमें एक ट्रेलर ने मूर्ति विसर्जन करने जा रहे 19 लोगों को अपनी चपेट में ले लिया था.

उन्होंने बताया कि उस समय गिरिडीह एसपी की पहल पर उन्होंने बैरिकेड देने का मन बनाया. बैरिकेड से सड़क यातायात और वाहनों की रफ्तार को स्वतः ब्रेक लग जाता है. कहा कि उन्होंने धनबाद पुलिस को 5 सौ बैरिकेड देने की योजना बनाई है. फिलहाल 200 बैरिकेड पुलिस को हैंडऑवर किए गए हैं.

शीघ्र ही बाकी के बैरिकेड भी धनबाद पहुंच जाएंगे. मोगिंया स्टील ने धनबाद, गिरिडीह, टाटानगर, पलामु में भी रोड बैरिकेड दिए हैं. उन्होंने आगे कहा- उनकी कंपनी सीएसआर के तहत होनहार गरीब बच्चियों को शिक्षा प्रदान करती है. साथ ही झारखण्ड से विलुप्त हो रही बिरहोर जनजाति के उत्थान के लिए भी विभिन्न सामाजिक कार्य कर रही है. बताया कि गिरिडीह में उनके संरक्षण में 36 बिरहोर बच्चे शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं.

कार्यक्रम में सिटी एसपी अंशुमन कुमार ने मोंगिया स्टील की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह सीएसआर का अच्छा उदाहरण है. अन्य कंपनियों को मोंगिया स्टील से सबक लेकर ऐसे कार्यों में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेना चाहिए. कहा कि मोंगिया स्टील की भविष्य में भी पुलिस के साथ कदम से कदम बढ़ाकर चलने की योजना बहुत ही प्रशंसनीय है.

Web Title : MONGIA GAVE BARRICADE TO POLICE DEPARTMENT