निरसा के दुकानदारों ने मोमबत्ती के सहारे की अपनी दुकानदारी

धनबाद : निरसा बिजली कार्यालय की ओर से बिजली की आंख मिचौनी को लेकर निरसा चैंबर ऑफ़ कॉमर्स ने विरोध का नायाब तरीका अपनाया. सोमवार की संध्या निरसा बाजार के विभिन्न दुकानदारों ने अपनी-अपनी दुकानों की बिजली बंद कर 15 मिनट तक मोमबत्ती के सहारे दुकानदारी की.

इस दौरान दुकानदारों ने चैंबर ऑफ़ कॉमर्स के अध्यक्ष मुरली किशोर साव के नेतृत्व में कैंडल मार्च निकाल. निरसा बिजली विभाग पर आक्रोश व्यक्त किया. इस दौरान दुकानदारों ने कैंडल जलाए और गांधी बाजार दुर्गा मंदिर परिसर से जुलूस निकाला.

यह जुलूस निरसा-जामताड़ा पथ, भालजुरिया रोड व्यापार मंडल तक गया. चैंबर के अध्यक्ष मुरली किशोर साव ने कहा कि दुर्गा पूजा का बाजार शुरू हो चुका है, परंतु विभाग क्षेत्र में 10 घंटे भी बिजली आपूर्ति नहीं कर रही है.

वहीं डीवीसी द्वारा जीरो कट किए जाने के बावजूद निरसा विद्युत सब-स्टेशन द्वारा निरसा वासियों को 10 घंटे भी बिजली आपूर्ति नहीं की जाती है. प्रतिदिन संध्या 6 बजे से रात्रि 10 बजे तक एक घंटे भी निर्बाध बिजली आपूर्ति नहीं की जाती है.

इससे दुकानदारी के समय ग्राहकों को सामग्री देने में काफी कठिनाई होती है. विभाग के अफसर अपनी मनमर्जी से बिजली आपूर्ति करते हैं.

उन्होंने कहा अगर बिजली कटौती में सुधार नहीं किया गया, तो हमलोग आगे और भी लड़ाई लड़ने की प्रक्रिया चलाएंगे. मौके पर शिव कुमार अग्रवाल, दिलीप मिश्रा, श्यामदेव चौरसिया, अशोक साव, मुन्ना अग्रवाल, कमल खेडिया आदि मौजूद थे.

Web Title : NIRSA SHOPKEAPERS DID CANDLE MARCH FOR ELECTRICITY