निजी अस्पतालो में ओपीडी सेवा ठप, मरीज परेशान

धनबाद : सरकारी चिकित्सको के साथ -साथ गैर सरकारी चिकित्सक एक दिन के हड़ताल पर चले गये है. इस हड़ताल से भले ही इमरजेंसी सेवा को मुक्त रखा गया है पर सरकारी एवं नर्सिंग होम में पुरी तरह से ओपीडी सेवा ठप हो गई है. चिकित्सक व सरकार के बीच की लड़ाई में मरीज परेशान है. चिकित्सको ने आज सीएस कार्यालय के समक्ष सरकार के नीति के विरोध में प्रदर्शन कर अपना आक्रोश जाहिर किया.

मेडिकल प्रोटेक्शन एक्ट को लागू करना , स्वास्थ्य केंद्रों में बिजली और पानी की व्यवस्था को दुरुस्त करना, अस्पताल के जर्जर भवनों को ठीक करना, चिकित्सक के साथ-साथ नर्सो की संख्या में बढ़ोतरी मेडिकल उपकरण संस्थान में उपलब्ध कराना आदि के सवाल पर एक ओर जहां पिछले 28 तारीख से राज्य भर के चिकित्सक कार्य बहिष्कार में है वही निजी चिकित्सक भी आज समर्थन में उतर आये.

इस बार चिकित्सको ने सरकार से आरपार की लड़ाई का मन बना लिया है. आगामी 15 अक्टुबर को राज्य भर के सरकारी चिकित्सक सामूहिक रूप से मुख्यमंत्री को इस्तीफा सौंपने वाले है. आईएमए सचिव डॉ. सुशील कुमार ने बताया कि अबतक राज्य भर के साढे नौ सौ सरकारी चिकित्सक अपना इस्तीफा आईएमए को सौप चुके है.

मेडिकल प्रोटेक्शन एक्ट लागू करना चिकित्सको की प्रमुख मांग है. पाटली पुत्र नर्सिंग होम के चिकित्सक डा. निर्मल ड्रोलिया नें बताया कि आये दिन चिकित्सको पर हमले हो रहे है अनावश्यक अस्पताल एवं नर्सिंग होम में तोड़फोड़ की जाती है ऐसे में चिकित्सको की सुरक्षा एक बड़ा सवाल है.

Web Title : OPD SERVICE HALT IN PRIVATE HOSPITALS