9 अगस्त को विपक्षी पार्टिया करेगी कोयला भवन का घेराव

धनबाद : धनबाद चंद्रपुरा रेल लाइन बंद कर दिए जाने और अब झरिया उजाड़ने की मंशा के खिलाफ सर्किट हाउस में एकजुट हुई तमाम विपक्षी पार्टिया आगामी 9 ऑक्टबर को बीसीसीएल की गलत नीतियों के खिलाफ कोयला भवन घेरने का निर्णय लिया है.

बैठक में जेवीएम , मासस , राजद , जदयू आदि राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधि शामिल हुए थे. बैठक में निर्णय हुआ की जिस तरह से वर्ष 1942 में अंग्रेजो भारत छोड़ो के नारे के साथ नो अगस्त को क्रांति हुई थी उसी तर्ज पर आगामी नो अगस्त को कोयला भवन का घेराव कर भ्रष्टाचारी भारत छोड़ो का नारा बुलंद की जायेगी.

बैठक में शामिल समाजसेवी विजय झा ने मीडिया को बताया कि झरिया उजाड़ने की असली जड़ बीसीसीएल है जिसे अब तो कई संस्था और वर्तमान सरकार , स्थानीय प्रशासन भी समर्थन दे रही है.

उन्होंने कहा की झरिया के जिस भी भूखंड में आग लगी हुई है या रेलवे ट्रैक के इर्द गिर्द आग पाई गई है उसमे बीसीसीएल की नाकामी है. गलत ढंग से कोयला उत्खनन करना , उसके बाद उक्त जमीन की बालू भराई में लापरवाही आज आग को हवा मिला है.

बताया जाता है कि यह आग 20 साल पूर्व से लगी है तो आखिर बीसीसीएल ने उसे बुझाने का प्रयास क्यों नहीं किया और अगर किया भी गया तो किस लापरवाही के वजह से कामयाब नहीं हुआ.

बिजय झा ने आगे कहा कि सिम्फ़र निदेशक का दावा है कि पिछले 20 वर्षों में भी बीसीसीएल ने सिम्फ़र को आग बुझाने का ऑफर नहीं दिया.

आग बुझाने में बीसीसीएल ने किसी तरह की दिलचस्पी नहीं दिखाई जिसके कारण परिणाम आज सबके सामने है. उन्होंने कहा कि इन्ही सब मुद्दों को लेकर जेवीएम सुप्रीमो बाबूलाल के नेतृत्व में नो अगस्त को कोयला भवन का घेराव किया जायेगा.

Web Title : OPPOSITION PARTIES TO ENCROACH ON KOYLA BHAWAN BLOCK ON 9TH AUGUST