बीसीसीएल में पीएफ, पेंशन पर त्रिपक्षीय बैठक संपन्न

धनबाद : बुधवार को कोयला भवन सभागार में मुख्यालय के कोयला कर्मियों के पी.एफ., पेन्शन से संबंधित त्रिपक्षीय बैठक कोयला खान भविष्य निधि संस्थान के क्षेत्रीय आयुक्त डी-1 अनिल कुमार सिंन्हा की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई.

बैठक में कोयला खान भविष्य निधि संस्थान के सहायक आयुक्त अरशद रजा और उनके टीम के अलावे बीसीसीएल प्रबंधन की ओर महाप्रबन्धक (कार्मिक एवं औ.सं.) सोलेमन कुदादाह, महाप्रबन्धक (वित्त) ए.के. गंगोपाध्याय, महाप्रबंधक (पद्धति) अनिरूद्ध प्रसाद, विभागाध्यक्ष (भुगतान) सुश्री मित्रा मुखर्जी, वित्त प्रबंधक सुप्रियो मजुमदार तथा श्रमिक प्रतिनिधियों की ओर से भुनेश्वर सिंह, उदय  कुमार  सिंह, श्री मजहर हुसैन, उमेश सिंह, ओम सिंह ने भाग लिया.

श्रमिक प्रतिनिधियों की ओर से क्षेत्रीय आयुक्त को मुख्यालय में कार्यरत कर्मियों की समस्याओं की ओर ध्यान आकृष्ट किया. उन्होंने कहा कि नवनियुक्त कर्मियों को पी एफ नंबर का आवंटन सही समय पर नहीं हो पा रहा है एवं नया पी.एफ. नंबर जिन कर्मचारियों का पे स्लीप में नहीं छप रहा है उसका निराकरण अविलम्ब करने हेतु उचित दिशा निर्देश दिया जाए.

साथ ही जो कर्मी व अधिकारी दूसरे अनुषंगी कंपनियों से आते हैं उनका लेजर कार्ड भी समय पर मंगाने का सुझाव दिया. कर्मियों का पासबुक अपडेट करने एवं विधवा पेंशन प्रारंभ होने में जो अनावश्यक विलम्ब होती है उसे सरलीकरन करने का सुझाव दिया.

इस अवसर पर क्षेत्रीय आयुक्त अनिल कुमार सिन्हा ने उपस्थित बीसीसीएल प्रबंधन एवं श्रमिक प्रतिनिधियों को आश्वस्त किया कि उनके अधिकार क्षेत्र में जो आता उस समस्या को अविलम्ब दूर किया जाएगा एवं जो कार्य उनके अधिकार क्षेत्र में नहीं उसके लिए भी उच्च पदाधिकारी से मिलकर समस्या दूर करने का हर संभव प्रयास किया जाएगा.

Web Title : PF IN BCCLTRIPARTITE MEETING ON PENSION CONCLUDED