छः माह के भीतर खिलाडि़यो को युनीर्वसीटी का लाभ : अमर बाउरी

धनबाद : बुधवार को धनबाद पहुचें राजस्व भुमि सुधार मंत्री अमर बाउरी ने सर्किट हाउस में पत्रकारो से बात करते हुए बताया कि स्पाट युनीर्वसीटी का प्रस्ताव केबिनेट से पास हो चुका है, और छः माह के भीतर खिलाडि़यो को युनीर्वसीटी का लाभ भी मिलने लगेगा, साथ ही कहा कि राज्य में खेल को बढावा देने के लिए सभी 24 जिलो में जल्द ही स्पाट कोडिनेटर नियुक्त किये जायेंगे जो कि केवल खेल से जुड़े मामले पर ही नजर रखेंगे.

एक सवाल के जवाब में मंत्री जी ने कहा कि ट्रेनिंग सेन्टर खोलने के लिए महेन्द्र सिंह धौनी ने अबतक जगह के लिए किसी प्रकार का प्रपोजल हमें नही दिया है.

झारखण्ड में फिल्म निर्माता का स्वागत :
राज्य में बालीवूड की फिल्में बने इसका भी प्रस्ताव सरकार दे रही है वैसे किसी भी फिल्म निर्माता का स्वागत है जो इस मामले में गम्भीर है, यह कहना है मंत्री अमर बाउरी का. उन्होने कहा कि राज्य के पिकनिक स्पाट एवं कई पर्यटन स्थल फिल्मो की शुटिंग के लिए उपयुक्त है और राज्य में फिल्में बनी तो हथियार उठाने वाले हथियार छोड़ कैमरा और शुटिंग के सामान उठाने लग जायेंगे उन्हे भी रोजगार का सिधा अवसर प्राप्त होगा.

रिंग रोड घोटाले कि जाँच :
धनबाद रिंग रोड के नाम पर रैयतो से ली गई जमीनो के बदले पैसे में हुए घोटाले को लेकर गठित जांच टीम अपना काम कर रही है, मंत्री जी ने आगे कहा कि स्थानीय स्तर पर भी एसपी को इस दिशा में विषय कार्य के लिए निर्देशित किया गया है.

किसानो व बीपीएल धारको के लिए योजना :
राजस्व भुमि सुधार मंत्री अमर बाउरी ने आगे कहा कि बिजली के क्षेत्र में सरकार किसानो एवं बीपीएल रेखा से निचे आने वालो के लिए दो तरह की योजना ला रही है जिसका शत प्रतिशत फायदा उन्हे मिलेगा इस योजना से किसानो को खेती में फायदा पहुचेंगा.

Web Title : PLAYERS WILL GET THE BENEFIT OF THE UNIVERSITY