झारखंड में परिवर्तन की लहर : रघुवर

धनबाद : भारतीय जनता पार्टी सामूहिक नेतृत्व के आधार पर झारखंड विधानसभा का चुनाव लड़ेगी. बहुमत मिलने पर चुनाव बाद मुख्यमंत्री का फैसला होगा. यह कहना है भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास का.

राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनने के बाद दास पहली बार रविवार को धनबाद आए थे. उन्होंने स्थानीय परिसदन में संवाददाता सम्मेलन संबोधित करते हुए दावा किया कि झारखंड में परिवर्तन की लहर है.

लोकसभा चुनाव की तरह रूझान भाजपा के पक्ष में है. कहा-झारखंड में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने के लिए भाजपा टीम वर्क के साथ काम कर रही है.

गैर आदिवासी मुख्यमंत्री के सवाल पर दास ने कहा कि भाजपा जाति, भाषा और प्रांत की राजनीति नहीं करती है. हम सामूहिक नेतृत्व में विश्वास करते हैं. सामूहिक नेतृत्व में चुनाव लड़ा जाएगा.

राजस्थान और मध्य प्रदेश जैसे राज्यों में मुख्यमंत्री का उम्मीदवार घोषित कर चुनाव लड़ने के सवाल पर कहा कि बहुत सारे निर्णय परिस्थिति के आधार पर निर्णय लिये जाते हैं.

झारखंड की परिस्थिति अलग है. यहां पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने के लिए पार्टी के नेता और कार्यकर्ता टीम वर्क के तहत काम कर रहे हैं.

पार्टी में शामिल हो रहे विधायकों और नेताओं के कारण पुराने कार्यकर्ताओं की चिंता के सवाल पर दास ने कहा कि युद्ध जीतने के लिए होते हैं. झारखंड में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने लिए लोग भाजपा से जुड़ रहे हैं.

उन्होंने दावा किया कि आने वाले दिनों में कई विधायक और बड़े नेता दूसरे दल को छोड़कर भाजपा में शामिल होंगे. झारखंड के बदतर हालात के लिए दास ने राजनीतिक अस्थिरता को जिम्मेवार ठहराया.

झारखंड के विकास के लिए पूर्ण बहुमत की सरकार जरूरी है. इस बात को चुनाव में हम जनता को समझाएंगे. कहा-राजनीति अस्थिरता के लिए कांग्रेस जिम्मेवार है. चुनाव में कांग्रेस साफ और झामुमो हाफ हो जायेगा.

झामुमो को विकास विरोधी करार देते हुए दास ने कहा कि रांची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की हूटिंग नहीं हुई. उत्साह में उपस्थित लोग मोदी-मोदी के नारे लगा रहे थे.

झारखंड में बिजली और आइटी समेत कई क्षेत्रों में विकास की प्रधानमंत्री ने नींव रखी है. इस विकास कार्य को अवरूद्ध करने के लिए झामुमो हूटिंग का झूठा आरोप लगा रहा है.

उन्होंने कहा-मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने प्रधानमंत्री को पांच-पांच बार अध्यक्ष महोदय कहकर संबोधित किया. ऐसा लग रहा था कि जैसे विधानसभा में बोल रहे हों. मुख्यमंत्री को इतनी समझदारी नहीं है कि वह कहां बोल रहे हैं. यह दुर्भाग्य और दुख की बात है.

इस मौके पर जिलाध्यक्ष हरि प्रकाश लाटा, सिंदरी के विधायक फूलचंद मंडल, राज सिन्हा, संजीव सिंह, शेखर अग्रवाल, अजय त्रिवेदी, चंद्रशेखर सिंह, संजय झा, भाजयुमो जिलाध्यक्ष मुकेश पांडेय, अल्पसंख्यक मोर्चा जिलाध्यक्ष शकील राणा आदि उपस्थित थे.

Web Title : RAGHUVAR SAID WAVE OF CHANGE IN JHARKHAND