रेलवे प्रोटेकशन फ़ोर्स ट्रेन में महिलाओं को दे रही है सुरक्षा

धनबाद : हमारे देश में महिलाओं की सुरक्षा के लिए सरकार पुख्ता इंतजाम कर रही है ताकि महिलाओं को कभी भी आने जाने में किसी भी प्रकार का परेशानी का सामना नहीं करना पड़े और इसी कड़ी को ओर मजबूत बना रही है धनबाद के रेलवे  प्रोटेकशन फ़ोर्स की टीम.

पिछले पाँच दिनों से धनबाद के रेलवे प्रोटेकशन फ़ोर्स की टीम महिलाओं को ट्रेन में सुरक्षित सफर करवाने के लिए एक मुहीम चला रही. इस मुहीम में ट्रेन में सफर कर रही सभी महिलाओं को सुरक्षा प्रदान करना है.

दरअसल इन दिनों ट्रेन के महिला कोच में  अब महिलाओं के साथ - साथ जेन्स भी सफर कर  रहे  है जो की कानून के दृस्टिकोण  से दण्डनीय अपराध है और सुरक्षा के दृस्टिकोण से अनसेफ. 

महिलाओ की माने तो ट्रेन में सफर करते समय महिला कोच में पुरुष का भी  सफर करते है. जिसके कारण आये दिन महिलओं के साथ  पुरुष यात्री छेड़खानी जैसी घटना को अंजाम देते रहते है.

इस वजह से महिलाओ को परेशानियों का सामना करना पड़ता है . कुछ महिलाए ने कहा की अभी जिस तरह से रेलवे पुलिस अभियान चला रही ये सिर्फ एक दिखावा है.

महिलाओ की मने तो उनका साफ तौर पर कहना है की महिला बोगी में सफर करते वक्त जब पुरुष भी चढ़ जाते उस समय डर बना रहता की कही किसी तरह की अप्रिय घटना ना घाट जाय. साथ ही महिलाओ ने सरकार  से मांग करते हुए कहा की खासकर सफर कर रही महिलाओ के लिए विशेष  व्यवस्था की जानी चाहिए.

Web Title : RAILWAY PROTECTION FORCE IS GIVING WOMEN PROTECTION IN TRAINS