लॉटरी के नाम पर 82 हजार 600 रूपये की ठगी

धनबाद : लॉटरी के नाम पर बिजली कॉलोनी के रहने वाले एक व्यक्ति को 82 हजार 600 रुपये की ठगी का मामला प्रकाश में आया है. भुक्तभोगी प्रकाश कुमार उर्फ गुड्डू ने सदर थाने में घटना की लिखित शिकायत कर गोविंद सिंह, राहुल व भोला नामक व्यक्ति को आरोपी बनाया है.

गुड्डू ने बताया कि उसके मोबाइल पर एक अज्ञात नंबर से फोन आया और कहा गया की उसके नंबर को तीन लाख 93 हजार का इनाम मिला हैलगा है राशि का चेक जल्द डाक द्वारा उनके पास भेजा जाएगा. फोन करनेवाले शख्स ने उनका नाम पता नोट किया और दो तीन दिन बाद उनके नाम से डाक से एक पार्सल आया जिसमें एक पीला कागज था. उसमें एक नंबर लिखा हुआ था.

उस नंबर पर जब उन्होंने फोन किया तो गोविंद सिंह नामक व्यक्ति ने उठाकर कहा कि आपको लॉटरी का राशि जल्द भेजी जा रही है. उसने एक नंबर दिया जिसपर फोन करने पर राहुल ने उठाया और कहा कि पैसा लेने के लिए टैक्स देना. उसने टैक्स के रूप में 5500 रुपया मांगा.

उसकी बातों में आकर वह इतनी रकम देने को राजी हो गए. उन्होंने राहुल के बताए बैंक खाते में अपने एसबीआइ खाते से 5500 रुपया जमा करा दिया. फिर उनसे 12 हजार रुपये का प्रोसेसिंग शुक्ल मांगा गया. उन्होंने यह रकम भी जमा करा दी. फिर भी चेक नहीं भेजा गया.

फोन करने पर और 25 हजार की मांग की गई. उन्होंने 25 हजार रुपया भी जमा करा दिया. फिर कोई न कोई बहाना कर उनसे लगातार पैसा मांगा जाता रहा.

उन्होंने कुल 82 हजार 645 रु राहुल व भोला जी नामक व्यक्ति के बताए खाते में जमा करा दिया.फिर भी लॉटरी की राशि नहीं भेजी गई. इस बार जब फोन किया तो फिर आठ हजार रुपये की मांग की गई.

गुड्डू ने जब मना कर दिया तो फोन पर धमकी दी जा रही है कि वे लोग उन्हें फंसा देंगे. पुलिस ने मामले की प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू कर दिया है

Web Title : RS 82 THOUSAND 600 LOTTERY SWINDLE