ट्रेन की चपेट में आने से व्यवसायी मोहन की मौत

धनबाद : मनईटांड़के रहने वाले खैनी व्यवसायी मोहन साव का शव शुक्रवार सुबह 7 बजे काठ पुल के नीचे रेलवे लाइन पर पड़ा मिला. किसी ट्रेन की चपेट में अाने से उनकी मौत हो गई. शरीर दो हिस्से में बंट गया है. घटना की जानकारी मिलने के बाद जीआरपी मौके पर पहुंच कर शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

वहीं जानकारी मिलने के बाद मृतक का पूरा परिवार रेल थाने पहुंचा. परिजनों का कहना है कि माेहन साव सुबह मॉर्निंग वॉक पर निकले थे. बाद में उनके मौत की खबर मिली. मृतक के बेटे ऋषभ के लिखित आवेदन पर पुलिस ने यूडी केस दर्ज किया है.

पांच वर्षों से जा रहे थे मॉर्निंग वाक पर

मोहनसाव पांच वर्षों से मॉर्निंग वाक करने जाते थे. सुबह पांच बजे रोजाना घर से निकल कर चले जाते थे. स्टेशन के सात आठ नंबर प्लेटफॉर्म पर टहलते थे. शुक्रवार को वॉक पर जाने के दो घंटे बाद तक नहीं लौटे, तो घरवालों को चिंता हुई. मोबाइल फोन भी बंद मिला. सभी ढूंढ़ने निकले.तभी ट्रैक पर शव मिलने की खबर मिली. शव मोहन का था.

पोस्टमार्टम के बाद शाम पौने चार बजे व्यवसायी का शव मनईटांड़ स्थित घर पहुंचा. देखते ही देखते ही भीड़ जुट गई. घर के गेट के पास शव रखते ही परिजनों के बीच चीख-पुकार मच गई.  बेटी रोते-बिलखते कई बार जमीन पर गिर गए. पड़ोसियों और रिश्तेदारों ने उन्हें संभाला. मृतक के भाई-बहन और सभी घरवालों का रो-रो कर बुरा हाल था. मोहन के परिवार के साथ ही उनके भाई शंकर रहते हैं, जबकि दूसरे भाई सुरेश का परिवार मनईटांड़ छठ तालाब के पास रहता है. शंकर का बिजनेस अलग है. सुरेश और मोहन की खैनी दुकान है. दुकान 50 वर्षों से अधिक पुरानी है. पहले मोहन के पिता दुकान चलाते थे. पूरे बाजार में मोहन की मौत से मातम पसरा है.

होने वाली है बेटी की शादी

मनईटांड़भगतजी शिव मंदिर के पास रहनेवाले मोहन साव की बेटी रितिका की शादी 9 नवंबर को तय है. दो महीने पहले ही रिंग सेरेमनी हुई थी. मोहन का पूरा परिवार शादी की तैयारियों में लगा था. घर में रिश्तेदारों का आना-जाना लगा हुआ है. मोहन की दो बेटियां और एक बेटा है. बेटा ऋषभ हैदराबाद में आईआईटी में पढ़ता है. छुट्टी पर आया हुआ है. परिवार में खुशी का माहौल था, जो अचानक गम में बदल गया है.

Web Title : SHOPKEEPER CROSSED OVER IN RAILWAY TRACK