टाटा स्टील झरिया डिवीजन में सुरक्षा व संरक्षा जागरुकता कार्यक्रम का आयोजन

धनबाद : टाटा स्टील झरिया डिवीजन में सुरक्षा व संरक्षा जागरुकता कार्यक्रम का आयोजन बुधवार को किया गया. कार्यक्रम में मनोज कुमार सिंह, हेड सेक्युरिटी (कोल), एसएसपी मनोज रतन चोथे, संजय रजोरिया, जीएम, झरिया डिवीजन, गोपाल प्रसाद चौधरी, चीफ सेक्युरिटी ऐंड फायर सर्विसेज, टाटा स्टील ने सुरक्षा व संरक्षा से संबंधित ज्ञानवर्द्धक जानकारियां प्रदान की.

इस अवसर पर एसएसपी, संजय रजोरिया, गोपाल प्रसाद चौधरी, मनोज कुमार सिंह और धनबाद के सिटी एसपी अंशुमन कुमार ने संयुक्त रूप से सुरक्षा व संरक्षा जागरुकता पर एक पुस्तिका का विमोचन किया. यह पुस्तिका सभी प्रतिभागियों को भी दी गयी. अपने संबोधन में एसएसपी ने छोटे अपाराध को रोकने के लिए विभिन्न प्रकार के गजेट्स के इस्तेमाल पर जोर दिया. उन्होंने साइबर अपराध से संबंधित जानकारियां भी दी और सड़क सुरक्षा के क्षेत्र में टाटा स्टील की पहलकदमियों की प्रशंसा की.

उन्होंने प्रतिभागियों को सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करने की सलाह देते हुए हेलमेट पहनने, सीट बेल्ट लगाने, लापरवाही व तेज गति से वाहन न चलाने की हिदायत दी. उन्होंने यह भी बताया कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देशानुसार सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्ति की सहायता करने वाले व्यक्ति या डॉक्टर से पुलिस स्टेशन पर किसी प्रकार की पूछताछ नहीं की जायेगी.

इस अवसर पर रजोरिया ने कहा कि सुरक्षा व संरक्षा हर व्यक्ति का दायित्व है. उन्होंने सुरक्षित परिचालन समेत सुरक्षित कार्य के विभिन्न पहलुओं पर प्रकाश डाला. सुरक्षा के अलावा, उन्होंने पर्यावरण से संबंधित चिंताओं के समाधान पर भी जोर दिया.

उन्होंने बताया कि किस प्रकार प्रदूषण नियंत्रण और जल संरक्षण किया जा सकता है और कंपनी नये पौधे लगाने के लिए लोगों को प्रोत्साहित कर रही है. गोपाल प्रसाद चौधरी ने सुरक्षा व संरक्षा से संबंधित पहलकदमियों एवं कार्यों से समुदाय को जोड़ने की बात कही. उन्होंने छोटे-मोटे अपराधों और सुरक्षा संबंधित घटनाओं को रोकने के लिए विभिन्न उपायों पर प्रकाश डाला.

 

Web Title : SAFETY AWARENESS PROGRAM HELD TATA STEEL JHARIA DIVISION