कार्यपालक अभियंता ने कहा अपहरण कर मांगी रंगदारी

धनबाद : डिप्टीमेयर एकलव्य सिंह के खिलाफ पुलिस पुख्ता घेराबंदी कर रही है. इस सिलसिले में उसने न्यायिक दंडाधिकारी विजय जॉनसन केरकेट्टा की अदालत में नगर निगम के अभियंता अरुण कुमार सिंह का बयान सीआरपीसी की धारा 164 के तहत दर्ज कराया. कोर्ट में अभियंता अरुण ने प्राथमिकी का समर्थन करते हुए कहा कि एकलव्य सिंह और राज आनंद सिंह ने उनका अपहरण कर दो लाख रुपए की रंगदारी मांगी थी.

रुपए नहीं देने पर जान से मार देने की धमकी भी दी थी. कार्यपालक अभियंता के कोर्ट में बयान के बाद पुलिस एकलव्य की कुंडली खंगाल रही है और उनके खिलाफ सीसीए लगाने की तैयारी में है. डिप्टी मेयर के खिलाफ दर्ज मामले की पूरी जानकारी एसएसपी ने मांगी है. उधर, सीआईडी के एडीजी अजय कुमार सिंह ने धनबाद पुलिस से एकलव्य के आपराधिक इतिहास की पूरी जानकारी मांगी है.

अभियंता का बयान

अरुणकुमार सिंह ने अपने बयान में कहा- राज आनंद ने मोबाइल पर कॉल कर कार्यालय से बाहर बुलाया था. बाहर आए, तो डिप्टी मेयर और राज आनंद ने जबरन गाड़ी में बिठा लिया. डिप्टी मेयर ने कहा कि उनका दो लाख का नुकसान हो गया है, उसका इंतजाम कीजिए.इस दौरान मेरे मोबाइल फोन पर दो बार कॉल आया, तो डिप्टी मेयर ने मोबाइल बंद करा दिया.

बाद में उसने पिस्टल निकाल ली. दो लाख की रंगदारी मांगी. डर से मैंने स्वीकार कर लिया. फिर उन्होंने एक जमीन दिखला कर कहा कि यहां बहुत लोगों को सुला दिया है. आप भी अपनी जगह चुन लीजिए. फिर चनचनी कॉलोनी ले गए. इसके पहले मोबाइल फोन चालू करने को कहा. डिप्टी मेयर के कहने पर राज आनंद उन्हें ऑफिस के बाहर छोड़कर चला गया.

Web Title : SAID EXECUTIVE ENGINEER SOUGHT FOR KIDNAPPING EXTORTION