जयंती पर याद किए गए लौहपुरुष, हुआ कई कार्यक्रमों का आयोजन

धनबाद : देश के प्रथम उपप्रधानमंत्री सरदार बल्लभ भाई पटेल की 139वीं जयंती को पूरा देश राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया गया. इस अवसर पर शुक्रवार को धनबाद में भी कई समाजिक और राजनीतिक संगठनों के अलावा शिक्षण संस्थानों में कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. इस अवसर पर सभी सीबीएसई स्कूलों में विशेष कार्यक्रम आयोजित करने का निर्देश केन्द्रीय मानव संसाधन मंत्रालय ने जारी किया था.

 

राजकमल विद्यामंदिर में रन फॉर यूनिटी का आयोजन

शुक्रवार को राजकमल सरस्वती विद्या मंदिर में रन फॉर यूनिटी का आयोजन किया गया. इस दौड़ में स्कूल के सैंकड़ों छात्रों ने हिस्सा लिया. इस दौड़ में स्कूल के शिक्षको ने भी हिस्सा लिया. दौड़ से पहले छात्रों को राष्ट्रीय एकता का शपथ दिलवाया गया.

 

डीएवी पब्लिक स्कूल और एसएसएलएनटी कॉलेज छात्रों ने ली शपथ

डीएवी पब्लिक स्कूल और एसएसएलएनटी कॉलेज में छात्र व छात्राओं मे राष्ट्रीय एकता का शपथ लिया. एसएसएलएनटी कॉलेज में छात्राओं और शिक्षकों को शपथ प्राचार्या डॉ. किरण सिंह ने दिलवाया.वहीं डीएवी पब्लिक स्कूल कोयलानगर में प्रिंसिपल के सी श्रीवास्तव ने छात्रों और शिक्षकों को राष्ट्रीय एकता का शपथ दिलावाया. इसके बाद छात्रों ने कोयलानगर क्षेत्र में राष्ट्रीय एकता जागरूकता मार्च निकाला.

 

कांग्रेसियों ने याद किया इंदीरा गांधी को

जिला कांग्रेस कमिटी ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदीरा गांधी की 30वें शहादत दिवस के अवसर पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित किया. इस अवसर पर जिला कांग्रेस कार्यालय में कार्यक्रम का आयोजन किया गया.जिसमें जिला अध्यक्ष ब्रजेंद्र सिंह सहित बड़ी संख्या में अन्य कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया.

 

Web Title : SARDAR BALLABH BHAI PATEL REMEMBERED ON ANNIVERSARYMANY EVENTS ORGANIZED