भयमुक्त परीक्षा के लिए किया गया बच्चों का मार्ग दर्शन

धनबाद . छात्र -छात्राओ के मन से परीक्षा का भय निकालने के उद्देश्य से धनबाद पब्लिक स्कूल में सेमिनार का आयोजन हुआ. बच्चों में आत्मविश्वास जगाना, नियमित अध्ययन के प्रति उन्हे जागरूक बनाना, विषयो में गहन तथा अच्छे परीक्षा परिणाम के साथ उज्ज्वल भविष्य की ओर बढ़ाने पर जानकारी दी गई.

बच्चों के उचित मार्ग दर्शन हेतू विद्यालय परिवार की ओर रौशनी मुखर्जी को आमंत्रित किया गया था. रौशनी मुखर्जी ने छात्र छात्राओ को सम्बोधित करते हुए बताया कि शिक्षा का उद्देश्य केवल अच्छे अंक प्राप्त करना ही नही बल्कि इसके साथ -साथ पूर्ण ज्ञान और जानकारी भी होनी चाहिए.

विषयो की स्पष्ट जानकारी होने से अंक भी स्वतः अच्छे हो जायेंगे. इस दौरान स्कूली बच्चों ने अपने मन में पल रहे कई प्रकार के प्रश्न भी उनसे पुछे जिसका बारी -बारी रौशनी मुखर्जी ने जवाब दिया . रौशनी मुखर्जी शिक्षा के क्षेत्र में क्रांतीकारी कदम उठाया है. उन्होने एग्जाम फीयर साईट भी लांच किया है.

रौशनी मुखर्जी राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी से द वुमेन एचिवर ऑफ इंडिया का पुरस्कार भी प्राप्त किया है. सेमिनार में प्राचार्या शारदा महाजन, उप प्राचार्या पूर्णिमा सिल, सुपर्णा घोष आदि मौजुद थी.

Web Title : SEMINAR HELD ONE FREE FEAR EXAMINATION TOPIC