ये सफर कहीं मौत का सफर न बन जाये

धनबाद : सावधान यदि आप भारतीय रेल की यात्रा कर रहे है तो आप काफी सचेत रहे और किसी भी दुसरे वयक्ति के हाथों से खाने-पिने की चीज न ले और न ही किसी को अपने ज्यादा नजदीक आने दे वरना आप के सामानों  के साथ-साथ आपकी जान भी जा सकती है. जी हां यहाँ ट्रेनों के कोने - कोने में नशा खुरानी गिरोह के गुर्गे मौजूद है और उन्हें आपकी जान की कोई फ़िक्र नहीं है फ़िक्र है तो बस आप के सामानों की

कुछ दिनों के बाद दीपावली और छठ पर्व आने वाले है.  इसी समय वे सभी लोग जो अपनों से दूर रोजी-रोटी के तलाश में परदेसो में जीवन यापन के लिए मजबूर होते है वे सभी अपना-अपना काम निपटा कर वापस  अपनों के पास जल्द-से-जल्द पहुचने के लिए बेचैन हो उठते है.

ये सभी लोग अपनी सारी जमा-पूंजी को समेट कर ख़ुशी-ख़ुशी ये सोच कर निकल पड़ते है की इस बार वो पुरे हर्षो-उल्लाश से अपने परिवार के साथ त्यौहार मनाएँगे लेकिन उन्हें ये मालूम नहीं होता की वो जिस  सफ़र को जल्द-से जल्द पूरा कर अपनों के पास  पहुचना चाहते है वो सफ़र उनके जीवन की कभी न खत्म होने वाली सफ़र बन सकती है. 

जी हां हम बात कर रहे एक ऐसे गिरोह की जो आपकी सारी जमा पूंजी को लुट लेने के लिए इस कदर ललायित होता है की उसे आपके जान की भी फिक्कर नहीं होती उन्हें तो बस आपके पैसों से मतलब होता है और वो गिरोह आप से एक ऐसी मौत बनकर मिलता है जिसे आप खुद अपनी मर्जी से गले लगाने पे मजबूर हो जाते है .

एक गिरोह है जो आपके सुहाने सफ़र को एक दुखद सफ़र बना सकते है और वे आप के रंग में भंग डाल सकते है अब  तक जो भी इनके चुंगल में फंसे  वो शायद  ही जिन्दा बच कर अपने घर वापस पहुचे हो .

इस गिरोह के गुर्गे आप के इर्द-गिर्द भी मौजूद होते है और ये मौका पाते ही आप के नजदीक आने की कोसिस करने लगते है और \कुछ ही पलो में आप के साथ इस कदर घुल-मिल जाते है की आप कभी ये सोच भी नहीं पाएँगे की ये आप  के जान और माल का दुश्मन भी हो सकता है और कुछी ही पालो में आप एक गहरी निंद्रा में होंगे जिससे जग पाना सायद मुमकिन न हो और वे आप की सारी जमा-पूंजी लेकर चलता हो जाएँगे.

धनबाद रेल मंडल के अधिकारियी काफी सतर्क हो गए है और अधिकारियो ने इस गिरोह का नाम रखा है नशा खुरानी गिरोह क्योकि ये नसा खिला कर यात्रियों को लुट लेते है अधिकारियो ने इन के धर-पकड़ के लिए एक स्पेशल टीम गठित की है और अधिकारी यात्रियों से भी इस गिरोह से सतर्क रहने की सलाह दे रहे है.

Web Title : THE JOURNEY BECOMES NOT TRAVEL ANYWHERE DEATH