साधू को लिफ्ट देना योग गुरु को पड़ा महंगा, लुटने से बचे

धनबाद : अगर आप किसी के लिफ्ट मांगने पर लिफ्ट देते है तो जरा सावधान हो जाईये. क्योंकि धनबाद में एक ऐसा साधुओ का गिरोह घूम रहा है जो पहले तो लिफ्ट मांगते है लेकिन बाद में आशीर्वाद के रूप में उसे लूट लेते है. ताजा घटना एक योग टीचर गुड्डू के साथ घटी है. हालाकि वह अपनी सुझबुझ के कारण लुटने से बच गए. लेकिन इस गिरोह के लोग अभी भी सक्रीय है.

बताया जा रहा है की रेलवे ऑडिटोरियम के निकट आरोग्य योगशाला में योग शिक्षक गुड्डू प्रसाद रोज की तरह वो बुधवार को योगशाला से क्लास लेकर थेरेपी के लिए क्लाइंट के घर जा रहा था. जब वे रेल परिसर से रेलवे स्टेशन की पार्किंग की ओर बाइक ले कर निकल रहे थे तभी वह एक साधु ने उनसे लिफ्ट मांगी.

लिफ्ट देकर गुड्डू जैसे ही कोर्ट परिसर के पास पंहुचे साधू ने उन्हें उतारने को कहा. जैसे ही साधू उतरा उसने कहा चाय पीनी है पांच रूपये दे दो. दया दिखाकर गुड्डू ने दस का नोट दे दिया. इसपर साधू ने आशीर्वाद दिया और अपने झोले से एक लोटा निकालकर हाथ आगे करने को कहा.

हाथ में पानी की कुछ बुँदे गिरी तो साधू ने कहा की ये हरिद्वार का गंगा जल है सिर पर लगा लो. जैसे ही हेलमेट उतार कर जल को गुड्डू ने सिर पर लगाया तो सर चकराने लगा. इस बीच साधु ने कहा कि 200 रूपए निकालो. उस ने 50 का नोट दे दिया, लेकिन तभी उनकी समझ में आ गया की कुछ गड़बड़ है.

भाग कर वे पास में खड़ी रिक्से वाले के पास गए और पूरी बात बताई. इसी बीच साधु वहाँ से रणधीर वर्मा चौक के तरफ बढ़ते हुए रफूचक्कर हो गया. रिक्शा वाले ने बताया कि स्टेशन के पास इस तरह की आए दिन घटना होते रहती है.

 

Web Title : THE YOGA GURU HAD TO LIFT MONK EXPENSIVE