आवास का ताला तोड़कर लाखों की चोरी

झरिया : भौरा ओपी अंतर्गत पूर्णाडीह बस्ती निवासी सेवानिवृत बीसीसीएल कर्मी सुबल चंद्र मुखर्जी के घर का ताला तोड़कर चोरों ने शुक्रवार को दिन में ही लाखों रुपये की संपत्ति चोरी कर ले जाने में सफल रहे. घटना के समय परिवार के लोग पुरुलिया पश्चिम बंगाल स्थित अपने पैतृक गांव गये हुए थे. चोरों ने श्री मुखर्जी के घर में रखे अलमारी को चाभी से खोलकर घटना को अंजाम दिया.

चोरों ने अलमारी में रखे 50 हजार रुपये नकद, चार जोड़ा कान बाली, दो चेन, पायल 10 हार का व घर में ही स्थित राशन दुकान के गल्ला से 40 हजार रुपये नकद हाथ लगा. गृहस्वामी श्री मुखर्जी व उनकी धर्मपत्नी ने बताया की उनके घर पर निर्माण कार्य चल रहा था. दो दिन पूर्व निर्माण कार्य को बंद कराया गया.

राज मिस्त्री व उनके साथ आने वाले मजदूरों को घर का हुलिया व आने जाने के रास्ते की पूरी जानकारी थी. इस घटना को अंजाम देने वाले लोगों को घर की सारी स्थिति का जानकारी थी. अलमारी की चाभी पलंग के गद्दे के नीचे रखा हुआ था. चोर वहां से चाभी निकालकर घटना को अंजाम दिया है. शुक्रवार को सुबह वेलोग पूजा के लिए पैतृक गांव पुरुलिया गये थे. शाम को 6 बजे लौटे तो घर का ताला टूटा हुआ पाये.

अंदर जांच करने पर अलमारी का सामान जमीन पर बिखरा पाये. इस घटना की सूचना शाम को ही भौंरा ओपी पुलिस को दिया गया. ओपी प्रभारी शंकर उरांव दलबल के साथ वहां पहुंच कर चोरी की घटना का जांच की.

 

Web Title : THEFT OF LAKHS BREAKING HOUSE LOCK