अधिवक्ता को पिटाई करने वाले तीन को दबोचा

धनबाद : धनबाद कचहरी रोड में मंगलवार को करीब साढ़े चार बजे सड़क दुर्घटना के बाद मनईटांड निवासी अखिलेश कुमार नामक अधिवक्ता के साथ मारपीट की गई और उन्हें जबरन कार में बिठाकर ले जाने की कोशिश की गई. अखिलेश के शोर मचाने के बाद अन्य वकील वहां जुटे और उन्हें बचाया.

तीन आरोपियों को वकीलों ने पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया है. वारदात में प्रयुक्त कार भी जब्त की गई है. बार एसोसिएशन के अध्यक्ष राधेश्यामी गोस्वामी व महासचिव विदेश कुमार दां के नेतृतव में अधिकवक्ताओं की जमात कार्रवाई की मांग को लेकर थाना पहुंचे थे.

थाने में भी कुछ देर के लिए हंगामे की स्थिति बन गई. अधिवक्ता अखिलेश ने बताया कि वह काम कर बाइक से घर लौट रहे थे. तभी विपरीत दिशा से आ रही स्विफ्ट कार संख्या जेएच10 बीए-1953 ने उन्हें जानबूझ कर टक्कर मार दी. जब वे बाइक से गिर गए तो कार पर सवार चार-पांच युवक बाहर निकले और उन्हें उठा लिया और मारते-पीटते हुए जबरन कार के अंदर ले जाने लगे.

ये देखकर उन्होंने शोर मचाया तो कई वकील दौड़े और इनको बचाया. वकीलों ने मौके से विनोद नगर निवासी मनोज बाल्मिकी, सबलपुर निवासी गौतम कुमार और तिसरा निवासी गुड्डू सिंह को दबोच लिया. इन लोगों की पिटाई के बाद पुलिस के हवाले कर दिया गया.

धनबाद बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ पचासों अधिवक्ता थाना पहुंचे थे और उन लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे थे. थाने में एक आरोपी के साथ वकीलों की बहस होने लगी और बात बिगड़ने लगी. तब बार अध्यक्ष व महासचिव ने अधिवक्ताओं को संभाला. एफआइआर दर्ज करने की प्रक्रिया होने के बाद अधिवक्ता थाने से लौटे.

Web Title : THREE ARRESTED FOR BEATING ADVOCATE