डीसी के आदेश के बाद दो पहिया वाहन चेकिंग अभियान शुरू

धनबाद : उपायुक्त के आदेश के बाद मंगलवार को धनबाद ट्रेफिक विभाग हरकत में आया. सार्जेंट ओम प्रकाश दास के नेतृत्व में श्रमिक चौक के पास चेकिंग अभियान चलाकर दो पहिया वाहनो की जांच की गई. अभियान के क्रम में बिना हेलमेट के मोटर साईकिल चलाने वालो से जूर्माना वसूला गया.

इस क्रम में बाईक चलाने के दरमयान मोबाईल से बात करने एवं ट्रीपल सवारी लेकर चलने वालों पर सख्ती बरती गई . अभियान के दौरान बीस से तीस वाहनो को पकड़ा गया एवं 200 से 500 तक जूर्माना लगाकर वाहनो को छोड़ा गया. इस अभियान में सार्जेंट ओम प्रकाश दास के अलावे विनय दूबे, रीना कुमारी आदि पदाधिकारी उपस्थित हुए.

सोमवार को हुई थी ट्रेफिक पर बैठक

समाहरणालय में सोमवार को उपायुक्त कृपानंद झा ने ट्रेफिक पर महत्वपूर्ण बैठक बुलाई थी. जिसमें बाईक चलाते वक्त हेलमेंट का इस्तेमाल, बाइक पर दो से अधिक सवारी बैठाने और उसे चलाते समय मोबाइल से बात करने पर जुर्माना लगाने एवं यातायात संबंधी नियमों का सख्ती से पालन कराने का निर्देश उपायुक्त के एन झा ने परिवहन विभाग और यातायात डीएसपी को दिया था.

उपायुक्त की ओर से बैठक में डीटीओ, ट्रेफिक डीएसपी और परिवहन विभाग के सहायक अभियंता को वाहन पड़ाव के लिए स्थल चिह्नित करने को सर्वे कराने का भी निर्देश मिला है. बैठक में उन्होंने डीटीओ को सीसीटीवी, जेब्रा क्रासिंग और ट्रैफिक लाइट का प्रस्ताव उपलब्ध कराने को कहा है.

Web Title : TRAFFIC DEPARTMENT RUN SPECIAL CHECKING TWO WEELERS CAMPAIN