पर्यावरण दिवस पर बीसीसीएल ने किया वृक्षारोपण

धनबाद : विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर बीसीसीएल के निदेशक (कार्मिक) बी.के. पण्डा, निदेशक (वित्त) के.एस. राजशेखर, कम्पनी सचिव बी.के. पारुई, आर.डी. सी.एम.पी.डी.आई. वी.के. सिन्हा, महाप्रबंधक (का. एवं औ.सं.) सोलोमन कुदादा, महाप्रबंधक (असैनिक) आर.एम. प्रसाद, महाप्रबंधक, कुसुंडा क्षेत्र, देवेन्द्र प्रसाद, सी.एम.एस. सी.एच.डी. डॉ. जी.एस.पाण्डेय, उपमहाप्रबंधक (जन संपर्क), आर.आर. प्रसाद, मुख्य प्रबंधक (प्रशासन) एस.एन. सिन्हा, बी. मोदी तथा अनेकों अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने के.एन.टी.ए. परिसर में वृक्षारोपण किया. सर्वप्रथम विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर पर्यावरण विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. ई.वी.आर. राजू द्वारा शपथ दिलायी गयी कि हम पर्यावरण की सुरक्षा के लिए सदैव प्रयत्नशील रहेंगे.

हम पर्यावरण में सुधार के लिए कार्य करेंगे और इसके लिए मिल-जुलकर आवाज़ उठाएंगे. इस अवसर पर निदेशक (कार्मिक) बी.के. पण्डा ने कहा कि पर्यावरण के क्षेत्र में बीसीसीएल द्वारा किए जा रहे ईको-लॉजिकल रेस्टोरेशन आज देश-विदेश में चर्चा का विषय है. आगे उन्होंने बताया कि जिस प्रकार जन्म के साथ ही हर मनुष्य अपने माता-पिता का ऋणी हो जाता है, ठीक उसी प्रकार हर मनुष्य पर्यावरण का भी ऋणी होता है.

निदेशक (कार्मिक) ने बताया कि हमें पर्यावरण के संरक्षण के साथ-साथ वन्य-जीवों के संरक्षण के लिए भी सजग होना होगा एवं सदैव उसके प्रति प्रयत्नशील रहना होगा. निदेशक (वित्त) ने अपने वक्तव्य में बीसीसीएल के पर्यावरण विभाग द्वारा किए जा रहे प्रयासों को सराहा तथा इसके लिए विशेष रूपसे ईको-लॉजिकल रेस्टोरेशन तथा पर्यावरण के लिए तीन मन्त्र पर जोर दिया.

Web Title : TREES PLANTING PROGRAM HELD ON ENVIRONMENT DAY BY BCCL