बिजली संकट को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश

बरवाअड्डा : बरवाअड्डा के ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति चरमरा गयी है. विगत एक सप्ताह से मात्र 5 से 6 घंटा ही विद्युत आपूर्ति की जा रहीं है. जिससे ग्रामीणों की परेशानी पढ़ गयी हैं. इस कारण मुर्राडीह, सभारी, कुलबेड़ा, खरनी, कल्याणपुर, साधोबाद, यादवपुर, मिश्रडीह, बिराजपुर,
मधुगोड़ा, गोरगा, छाताटांड, मरिचो, पंजनिया, हरिहरपुर, तिलैया के साथ टुंडी क्षेत्र के दर्जनों गांव इससे प्रभावित है.

जिससे बच्चों की पढ़ाई बाधित हो रहीं हैं. बिजली संकट से ग्रामीणों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है. बिजली व्यवस्था से आक्रोशित ग्रामीण बिजली ऑफिस का घेराव एवं प्रर्दशन की योजना बना रहे है. ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि साजिश के तहत विभाग के ऑफिसरों ने औद्योगिक क्षेत्र के फीटर से लोड घटाकर ग्रामीण फीटर-1  में लोट बढा दिया. लोड बढ़ जाने से ग्रामीण क्षेत्रो़ं में विद्युत आपूर्ति चरमरा गयी है.

जल्द ही ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति व्यवस्था में सुधार नही किया गया तो ग्रामीण आंदोलन को बाध्य होगे. इस संबंध में कनिय अभियंता महेश प्रसाद महतो ने बताया कि तिलैया फीटर-1 काशीटांड से ग्रामीणों क्षेत्रों में विद्युत आपूर्ति की जाती है. इसी फीटर से टुंडी के ग्रामीण क्षेत्रों में भी विद्युत आपूर्ति होती है.

जिससे फीटर-1 में लोड़ बढ़ गया है.जिसके कारण बिजली ट्रीप कर जा रहीं है. कांड्रा पावर स्टेशन से टुंडी  क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति करने की योजना पर काम किया जा रहा है. टुंडी क्षेत्र का लोड़ घटते ही विद्युत आपूर्ति सामान्य हो जायेगी.

Web Title : VILLAGERS OUTRAGE FOR POWER CRISIS