अवैध शराब की बिक्री के खिलाफ महिलाएं सड़को पर उतरी

धनबाद : सूबे में बढ़ रहे शराब के कारोबार के खिलाफ आधी आबादी का गुस्सा सोमवार को धनबाद की सड़कों पर दिखा. अवैध रूप से शराब की बिक्री करने वालों के खिलाफ नारी शक्ति मोर्चा के बैनर तलें सराईढेला
ईलाके की सैकड़ो महिलाओ ने सोमवार को विशेष अभियान चलाया.


 सराईढेला क्षेत्र की मांझी बस्ती में महुआ शराब बनाने की जगह पर जाकर महिलाओ ने कारोबारियो को मार भगाया साथ ही सैकड़ो लीटर महुआ ,माड़ी को ध्वस्त किया. इधर सराईढेला स्टीलगेट के समीप हटिया में संचालित कई होटलो में महिलाओ ने तोड़ फोड़ की एवं संचालको को शराब की बिक्री बंद करने की चेतावनी दी.

 महिलाओं के उग्र रूप को देखकर शराब पी रहे शराबी वहां से भाग खड़े हुए. महिलाओं के पुरे हंगामे के दौरान पुलिस दूर दूर तक नजर नहीं आई. इस अभियान का नेतृत्व मुखिया महतो ने किया. अभियान में पुष्पा देवी , चम्पा देवी , लीलावती देवी  पुजा आदि शामिल थी. आज महिलाओ का आक्रोश देखते बन रहा था हाथो में झाडू व लाठी डंडा लेकर अवैध शराब की बिक्री बंद कराने को लेकर महिलाएं सड़को पर निकल चुकी थी.

महिलाओ ने वर्तमान सरकार से बिहार के तर्ज पर जल्द -से जल्द सूबे में भी शराब की बिक्री पर पूर्णतः रोक लगाने की मांग की. पुष्पा देवी ने कहा कि शराब के कारण घर बर्बाद हो रहा है हम महिलाओ का शोषण हो रहा है शराब की बिक्री से बच्चों की शिक्षा पर भी असर पड़ रहा है बच्चें बुरे तल में पड़ रहे है.


एसएसपी ने कहा --
अवैध शराब कि बिक्री के सम्बंध में  एसएसपी सुरेन्द्र कुमार झा ने कहा कि निरंतर पुलिस प्रशासन अवैध शराब बिक्रेताओ के खिलाफ अभियान चला रही है किसी भी सुरत में अवैध शराब बिक्रेताओ को बख्सा नही
जायेगा. धनबाद पुलिस अवैध शराब के कारोबार का पूर्ण विरोध में है इसपर धनबाद पुलिस काफी सख्त है.

Web Title : WOMEN TAKE TO STREET AGAINST LIQUOR SALE