वर्ल्ड फोटोग्राफी दिवस पर एसपी ने कहा : फोटोग्राफी कला है

धनबाद : वर्ल्ड फोटोग्राफी दिवस पर जिला फोटोग्राफर्स ट्रेड एसोसिएशन द्वारा आयोजित कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुए एसपी हेमंत टोप्पो ने कहा कि विज्ञान के साथ-साथ फोटोग्राफी एक कला है. एक क्षण को कैमरे में कैद कर लेना, फोटोग्राफरों के लिए बड़ी कामयाबी है. एसपी ने मीडिया के फोटोग्राफरों की सराहना करते हुए कहा कि वे ऐसे कई अहम मुद्दों की फोटो को प्रकाशित कर प्रशासन एवं जनता का ध्यान आकर्षित करते हैं.

एसोसिएशन के अध्यक्ष ओम अग्रवाल ने बताया कि धनबाद में एसोसिएशन की स्थापना सितंबर 2012 में की गई थी. वर्तमान में पूरे राज्य में इनके 900 सदस्य हैं. धनबाद में सदस्यों की संख्या 140 के करीब है. उन्होंने बताया कि एसोसिएशन द्वारा कई प्रकार के सामाजिक कार्य भी किए जाते हैं. जिसमें कंबल वितरण, उत्तराखंड त्रासदी के समय 25 हजार रूपए की आर्थिक सहायता, डिजीटल फोटोग्राफी पर कार्यशाला का आयोजन इत्यादि शामिल है.

कार्यक्रम में फोटोग्राफी प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया था. जिसमें निर्णायक डॉ. एके मित्रा एवं इन्द्रजीत सिंह ने वेडींग, जर्नलिजम तथा सामान्य श्रेणी में से तीन-तीन फोटो का चयन किया. कार्यक्रम में एसोसिएशन के उपाध्यक्ष भरत चावड़ा, सचिव बापी घोषाल, कोषाध्यक्ष राजेश बर्नवाल, रतन डे, राजन गंडोत्रा सहित बोकारो, गिरिडीह व अन्य शहरों से लोग उपस्थित थे.

Web Title : WORLD PHOTOGRAPHY DAY CELEBRATION IN DHANBAD