जिला प्रशासन ने किया भूली के पंडालो का निरिक्षण

भूली : भूली में भव्य तरीके से होने वाले दुर्गा पूजा में जुटने वाले लाखो श्रद्धालुओं की सुरक्षा के मद्देनजर शुक्रवार को उपायुक्त ए. दोड्डे व एसएसपी मनोज रतन चौथे ने भूली के विभिन्न पूजा पंडालो का निरीक्षण किया. पंडालो के निरिक्षण के बाद उपायुक्त ने पूजा कमिटियों को जल्द से जल्द नाईट विजन सीसीटीवी कैमरा लगाने के साथ पूजा में होने वाले भीड़ को देखते हुए सभी पूजा पंडालो में महिला पुलिस के साथ महिला वालंटियर्स भी उपलब्ध रखने की बात कही.

इस दौरान एसएसपी मनोज रतन चौथे ने पूजा कमिटियों को निर्देशित करते हुए कहा कि पूजा के दौरान पुलिस बल के साथ साथ कमिटी अपने वालंटियर्स को भी नियुक्त करेंगे जो बैच के साथ कमिटी द्वारा प्रदत्त टोपी लगाये रखेंगे. जिससे आने वाले लोग उन्हें पहचान कर उन्हें अपनी समस्या बता सके.

साथ ही उन्होंने  पांडालों में प्रतिमा दर्शन के लिए महिला पुरुषो के लिए अलग अलग रास्ता निर्धारण करने का निर्देश दिया. भीड़ को देखते हुए बी ब्लॉक पूजा पंडाल के पास से गुजरने वाली सड़क को बांस से बेरिकेटिंग कर आमबागान की और से होकर झारखण्ड मोड़ तक जोड़ा जाएगा और रास्ता वन वे रहेगा

जिला प्रशासन ने मोहर्रम व दुर्गा पूजा एक साथ मनाये जाने के कारण सभी कमिटियों को आदेशित करते हुए कहा है कि आपसी सौहार्द को बनाये रखते हुए दुर्गा प्रतिमा 11 या 13 अक्टूबर से विसर्जित किया जायेगा. एसपी ने जनता से अपील की है कि वे पूजा मेले में अपने नौनिहालों के जेब में घर का पता व घर के अभिभवकों का मोबाइल नं अवश्य रखे ताकि किसी विषम परिस्थिति में खो जाने वाले बच्चों को उनके अभिभावक तक पहुचाया जा सके.

Web Title : DISTRICT ADMINISTRATION HAS BHULI INSPECT THE PANDALS