उधार के धनुष से विवि चैम्पियन बनी ममता टुड्डू

धनबाद : बीएसएस महिला कॉलेज की ममता टुडू ने आर्थिक परेशानियों से हार नहीं मानते हुए उधार के धनुष से विश्वविद्यालय प्रतियोगिता की विजेता बनकर लौटी. चास कॉलेज में आयोजित इंटर कॉलेज तीरंदाजी प्रतियोगिता में विनोबा भावे विवि के लगभग 20 कॉलेज के प्रतिभागी शामिल हुए. यहां अपनी प्रतिद्वंद्वियों को मात देकर बीएसएस महिला कॉलेज की छात्र विवि चैंपियन बनी.

मंगलवार को कॉलेज प्रबंधन ने उसे सम्मानित किया. शासी निकाय के सचिव डॉ. दामोदर सिंह चौधरी व प्राचार्य डॉ. करुणा ने उसे 1100 रुपए का चेक प्रदान किया. छात्र को टैक सूट व स्पोर्ट्स शू भी दिया जाएगा.

सचिव अपने स्तर पर उसे धनुष खरीदने में आर्थिक मदद करेंगे. ममता कॉलेज की हिंदी ऑनर्स पार्ट टू की छात्र है. शहर के दामोदरपुर क्षेत्र में रहने वाली छात्र को बचपन से ही तीरंदाजी का शौक रहा है.

इंडियन राउंड में 50 मीटर के लिए गोल्ड और 30 मीटर के लिए सिल्वर मेडल से नवाजी जा चुकी ममता विवि चैंपियन बनने के बाद अब वह आंध्रप्रदेश में आयोजित होने वाले नेशनल इंटर यूनिवर्सिटी प्रतियोगिता में धनबाद का प्रतिनिधित्व करेगी.

राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर तीरंदाजी में पहचान बना चुकी दीपिका कुमारी, ममता की आइडल हैं. ममता भी दीपिका की तरह विश्व फलक पर अपनी पहचान बनाना चाहती है. मां-बाप के साथ 7 भाई-बहनों के परिवार को संवारना उसकी हसरत है. तीरंदाजी में वह अपना करियर बनाना चाहती है.

Web Title : MAMTA TUDDU BORROWED BOW CHAMPION UNIVERSITY