भुईंफोड़ मंदिर में मुर्तियो से नौ लाख के मुकुट चोरी

धनबाद : लगता है इन दिनों अपराधियों की नजरे लोगो के घरो से हटकर भगवान् के सम्पति पर है. पिछले दिनों देश में कई वारदाते ऐसी हुई है जिसमे चोरो ने भगवन के घरो को निशाना बनाया है.

इसी क्रम में बीती रात भी धनबाद के भुईंफोड़ मंदिर में शातिर अपराधीयो ने मंदिर में स्थापित देवी दुर्गा, देवी सरस्वती और देवी लक्ष्मी की प्रतिमा के सिर पर सजे मुकुट की चोरी कर ली.

जिनकी कीमत  लगभग 70 हजार रुपये बतायी जा रही है. घटना के थोड़ी देर बाद ही पुजारियों को इसकी जानकारी मिल गई जिसके बाद सरायढेला थाना को सूचना दी गई.

पुलिस घटना की छानबीन में जुट गई है. बताया जा रहा है की रविवार की देर शाम भी भुईंफोड़ मंदिर में रात के करीब आठ बजे संध्या आरती हुई थी उसके बाद मंदिर में ताला लाहा दिया गया था.

इसी दौरान किसी ने अंदर के एक खुले रास्ते से मंदिर में प्रवेश किया और देवी दुर्गा, लक्ष्मी व सरस्वती की प्रतिमा के सिर पर सजे मुकुट को चुरा लिया.

आरती के बाद जब पुजारी नीचे दरवाजा बंद करने आए तो उन्हें चोरी का पता चला. संभावना जताई जा रही है कि घटना को किसी आसपास के व्यक्ति ने ही अंजाम दिया है जो मंदिर की गतिविधि से पूर्ण परिचित है

Web Title : NINE LAKHS OF STATUES STOLEN CROWN IN BHUIFOD MANDIR