हथियार के दम पर सरकारी जमीन पर कब्जा

धनबाद : गोंविन्दपुर प्रखण्ड अंतर्गत कोदवाटाँड के ग्रामिणों ने अंचलाधिकारी गोंविदपुर, थाना प्रभारी बरवाअड्डा तथा उपायुक्त धनबाद कों ज्ञापन के माध्यम से कुछ लोगो द्वारा सरकारी जमीन तथा सरकारी तालाब पर कब्जा करने के संबंध में सुचना दी.

ग्रामिणों ने कोदवाटाँड खरनी निवासी फुदन रवानी पिता स्व. लखीराम रवानी, अमित रवानी, इन्द्र लाल रवानी, चन्द्रदीप रवानी, संतोष, मोहन, भानु प्रसाद पर हथियार के दम पर मौजा संख्या 46,खाता संख्या 20, प्लॉट संख्या 68/198 रकवा 76 डिसमिल जो कि कोदवाटांड के काली मंदिर तथा बजरंग बली मंदिर के बगल में है तथा एक अन्य प्लॉट जो कि मोजा सं. 46 खाता सं. 19 प्लॉट 154,155 रकवा 75 डी. जो कि एक सरकारी तालाब हैं पर अवैध रुप से हथियार के दम पर कब्जा करने का आरोप लगाया गया है.

ग्रामिणों द्वारा लिखे गए पत्र में दर्शाया गया है कि मंदिर के बगल वाला प्लोट का उपयोग काली पूजा के समय मेला लगाने तथा शादी-विवाह में किया जाता था. जबकि उक्त लोगों नें उस प्लोट को जुतवा दिया है तथा दूसरा प्लोट एक तालाब है जिससे क्षेत्र के ग्रामिण अपने खेतो में सिचाई हेतु पानी ले जाते थे लेकिन अब किसी को उस तालाब से पानी नही लेने दिया जाता है अगर कोई लेने जाता है तो उसके साथ मार पिट कि जाती है.

ग्रामिणें ने पत्र के माध्यम से उपायुक्त से उचित कार्यवाही कि माँग कि ताकि ग्राम कि शांति व्यवस्था कायम रह सके.

Web Title : OCCUPIED GOVERNMENT LAND ON THE STRENGTH OF ARMS