पुराना बाजार में डीआईजी ने किया मोहल्ला कमिटी का गठन

धनबाद : धनबाद में आज पुराना बाजार चेंबर कॉमर्स में मोहल्ला कमिटी का गठन किया गया. इस मौके पर मुख्य रूप से बोकारो प्रषेत्र के डीआईजी साकेत सिंह, एसएसपी मनोज रतन चौथे, सिटी एसपी अंशुमन कुमार समेत कई पुलिस अधिकारी शामिल हुए.

पुराणी बाजार चेंबर ऑफ कॉमर्स धनबाद का पहला ऐसा क्षेत्र है जहां मोहल्ला कमिटी  का गठन किया गया है. इस मौके पर वहां के स्थानीय लोगो के साथ वायावासियों ने भी भाग लिया.

कमिटी में अभी दस लोगो को शामिल किया गया है जिनके बिच पहचान पत्र का भी वितरण भी किया गया. वही डीआईजी ने बताया की मोहल्ले के लोगो के साथ साथ पुलिस की भी भूमिका अहम् होती है दोनों को आपस में ताल मेल कर चलना चाहिए.

पुराना बाजार में कुल 30 सीसीटीवी कैमरे भी लगाये गए है. मोहल्ला कमिटी बनाने का मुख्य उद्देश्य पुलिस और व्यवसायियों समीप लाना है.

डीआईजी ने बताया की पहचान पत्र के साथ उन्हें मोहल्ला कमिटी की जिम्मेवारी दी गयी है. मोहल्ला कमिटी के सस्द्यो से फीडबैक भी लिया जाएगा. उनका काम केवल पुलिस को इन्फॉर्म करना है.

वही डीआईजी ने बताया की आगे सभी मोहल्लो में इस तरह की कमिटी बनाई जाएगी जिसमे सभी वर्ग के लोग जैसे डॉक्टर, पत्रकार, समाज सेवी भी शामिल हो सकेंगे. किसी अपराधिक रिकॉर्ड वाले लोगो को कमिटी में शामिल नहीं किया जायेगा.

इस मौके पर धनबाद चैंबर ऑफ कॉमर्स अध्यक्ष राजेश गुप्ता, पुराना बाजार चैम्बर अध्यक्ष शोहराब खान, अजय नारायण लाल समेत कई गणमान्य मौजूद थे  

Web Title : PURANA BAJAR WAS LED BY DIG MOHALLA COMMITTEE