मिशन ओलंपिक 2024 के लिए चयन प्रक्रिया शुरू

धनबाद : मिशन ओलंपिक 2024 को देखते हुए झारखण्ड सरकार ने राज्य खेल प्रोत्साहन सोसाईटी एवं कोल इण्डिया की महत्वपूर्ण ईकाई सीसीएल तथा बीसीसीएल के संयुक्त प्रयास से क्षेत्र में रहने वाले बच्चों के बीच खेल प्रतिभाओं को निखारने के लिए प्रतिभागियों को तलाश रही है. जो दो साल से जारी है.

इसके तहत 8 फरवरी को आइआइटी आईएसएम के लोवर ग्राउंड में और 9 फरवरी को जियलगोरा स्टेडियम में चयन प्रक्रिया शुरू की जा रही है. उपरोक्त कार्यक्रम की पूरी निगरानी एंव देखरेख सीसीएल तथा बीसीसीएल के संयुक्त रूप से हो रही है.

धनबाद के बच्चों की भागीदारी सुनिश्चत कराने हेतु तथा इसे जन-जनतक पहुचाने के लिए  अध्यक्ष-प्रबंध निदेशक श्री गोपाल सिंह ने इस वर्ष बीसीसीएल के मुख्यालय कोयला भवन में प्रेसवार्ता कर लोगों से इस अभियान को सफल बनाने की अपील की थी.

धनबाद जिला के सभी विद्यालयों के 8 से 10 वर्ष के बच्चों के बीच 1 फरवरी से 6 फरवरी तक जागरूकता लाने के लिए दौड़ का आयोजन किया गया था. इस अभियान में जिलास्तर पर 50 बच्चों का चयन किया जाना है जिसमें 70 लड़के एवं 30 लड़कियों चुनी जायेगी. तथा चयनित बच्चों को विश्वस्तरीय खिलाड़ी बनाने हेतु निःशुल्क प्रशिक्षण एवं बारहवीं वर्गतक निःशुल्क शिक्षा दी जायेगी.

साथ ही इन बच्चों को रहने, खाने-पीने एवं 500 रूपये छातवृति के रूपमें प्रतिमाह देने का भी प्रावधान रखा गया है जो सीसीएल के द्वारा वहन किया जायेगा. धनबाद जिला प्रभारी श्री देवकुमार वर्मा ने बताया कि इस अभियान के लिए हर दिन स्थानीय समाचार पत्रों में नामांकन फार्म के साथ विज्ञापन निकाले जा रहे हैं.

साथ ही नामांकन फार्म झारखण्ड सरकार के खेल प्रोत्साहन सोसाईटी के वेबसाईट से भी डाउनलोड किया जा सकता है. साथ ही साथ उन्होंने बताया जिन बच्चों किसी कारण पंजीकणन नहीं हो पाया है, वे 8 फरवरी 2017 को आईआईटी आईएसएम के लोअर ग्राउन्ड तथा  09 फरवरी को जियलगढ़ा स्टेडियम में चयनस्थल पर आकर आपना नाम पंजीकरण करा सकते हैं

 

Web Title : SELECTION PROCESS FOR THE 2024 OLYMPICS BEGIN MISSION