आरएसपी कॉलेज और माडा जलागार के शिफ्टिंग के विरोध में बाबूलाल मरांडी ने की पदयात्रा

धनबाद : बुधवार को झाविमो सुप्रीमो सह पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने आज झरिया के आरएसपी कॉलेज, राज हाइ स्कूल व माडा के जलागार के सिफ्टिंग के विरोध में पदयात्रा किया. बस्तकोला अंबेडकर चौक से लेकर देशबंधू सिनेमाहॉल से करीब छह किमी पदयात्रा की.

यहां एक सभा को संबोधित करने के बाद श्री मरांडी आगे गाड़ी से जेलगोड़ा में बीसीसीएल के बंद अस्पताल की इमारत का निरीक्षण करने गए. इसी में आरएसपी कॉलेज का सिफ्ट किया जाना है. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने जमकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की.

देशबंधु सिनेमा के पास सभा को संबोधित करते हुए बाबूलाल मरांडी ने केंद्र व राज्य सरकार के खिलाफ जमकर हमला बोला.

उन्होंने सरकार के ऊपर जनता से अधिक कोयला को महत्व देने का आरोप लगाया. इस दौरान उन्होंने झरिया कोयलांचल को उजड़ने से बचाने के लिए सरकार को बड़े आंदोलन की चेतावनी दी.

भाषण के दौरान बाबूलाल तेवर काफी सख्त दिखे. इस दौरान उन्होंने बीसीसीएल के बहाने सरकार हमला करते हुए कहा कि सरकार चाहेगी तो ही बीसीसीएल कुछ करेगी. इसे कहने के लिए उन्होंने असंसदीय भाषा का भी इस्तेमाल किया.

बाबूलाल की आज पदयात्रा इस कड़ी में दूसरी पदयात्रा है. 21 जून को उन्होंने धनबाद चंद्रपुरा रेल लाइन पर ट्रेनों के परिचालन को बंद किए जाने के विरोध में चंद्रपुरा से कतरास तक पदयात्रा की थी.

पूरे विपक्ष ने दोनों मुद्दो सड़क से सदन की आंदोलन की चेतावनी दी है. अब देखना है भूमिगत आग पर धधक रही धनबाद कोयलांचल की धरती पर किसकी राजनीतिक रोटी पकती है, जबकि इसके लिए तमाम राजनीतिक दलों ने एड़ी चोटी का जोर लगा दिया है.

Web Title : BABULAL MARANDI HIKER IN PROTEST AGAINST SHIFTING RSP COLLEGE AND MADA WATERCOURSES