कोयलाचंल में बासंती चैती दुर्गा पूजा की धूम

झरियाः झरिया कोयलाचंल में बासंती चैती दुर्गा पूजा की धूम मची हुई है. झरिया आमलापाड़ा स्थित दुर्गा मंडप में महाशष्ठी पूजन के साथ चैती नवरात्र की विधिवत् शुरूआत हुयी.

बीते 44 वर्शो से यहॉं चैती दुर्गा पूजा का आयोजन होता आ रहा है. पूजा समिति के सदस्य हराधन दास, भगवान दास केसरी, जगन्नाथ मोदक, सुभाश दत्ता, पवन खरकिया, लालटी बक्शी, मिठु दत्ता आदि पूजा की व्यवस्था में जुटे है.

पूजा समिति के जगन्नाथ मोदक ने बताया कि पंडित तपन चक्रवर्ती एवं पंडित दयामय बनर्जी के आचार्यत्व में वैदिक विधान से पूजन कार्यक्रम जारी है. कोयलाचंल के इकलौता पूजा होने के कारण सप्तमी से दशमी तिथि तक श्रद्धालुओं की भारी भीड़़ यहॉं उमड़ती है.

दुर्गापूजा उत्सव को लेकर पूजा मंडप की भव्य सजावट की गयी है. पूजा मंडप के आसपास मेले के सा माहौल बना हुआ है. झरिया नगर के अलावा आसपास के कोलियरी क्षेत्रों के लोग भी भगवती की अराधना के लिए जुटेंगे.

दिनभर शंख घ्वनि एवं हवानादि कार्यक्रमों से संपूर्ण क्षेत्र पवित्रमय बना रहा. चासनाला संवाददाता के अनुसार लोकोबाजार पाथरडीह में भी मॉं भगवती की प्रतिमा स्थापित कर पूजा जारी है. जिसमें सभी भक्तों ने माता के समक्ष सर झुका कर अपनों के लिए आशीर्वाद मांगा.

Web Title : BASTANI CHAITYA DURGA PUJA DHOOM IN KOYLANCHAL