बीसीसीएल में सीएमडी, निदेशकों की कमी पर चेंबर ने जतायी चिंता

धनबाद : भारत कोकिंग कोल लिमिटेड (बीसीसीएल) में स्थायी अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक तथा निदेशकों की कमी के कारण फेडरेशन ऑफ धनबाद जिला चेंबर ऑफ कॉमर्स एण्ड इण्डस्ट्रीज तथा बैंक मोड़ चेंबर ऑफ कॉमर्स ने चिंता व्यक्त की है.

फेडरेशन ऑफ धनबाद जिला चेंबर ऑफ कॉमर्स एण्ड इण्डस्ट्रीज के अध्यक्ष राजेश गुप्ता तथा महासचिव चेतन गोयनका ने पत्रकारों को बताया कि बीसीसीएल धनबाद का प्रमुख आर्थिक स्तंभ है.

पार्ट टाइम सीएमडी के भरोसे कंपनी सुचारू रूप से चल नहीं पा रही है., उन्होंने कहा कि बीसीसीएल में मुखिया के नहीं होने के कारण कनीय अधिकारियों की मनमानी से सप्लायर परेशान है.

बोर्ड की बैठक नहीं होने से सालाना बजट, बिल का भुगतान, एसएसआई युनिट बुरी तरह से प्रभावित हो रहे हैं. चेंबर ने आशंका व्यक्त की है कि बीसीसीएल के प्रति उदासीन रवैया कहीं उसकी तालाबंदी की ओर ईशारा तो नहीं है.

चेंबर ने बीसीसीएल पर शहर में प्रदूषण फैलाने तथा सीएसआर के तहत अपनी जिम्मेदारियों से पलड़ा झाड़ने का भी आरोप लगाया. राजेश गुप्ता ने बताया कि जब गत वर्ष कोयला मंत्री पियुष गोयल धनबाद आये थे तब बीसीसीएल को हर प्रोजेक्ट में डस्ट कलेक्टर तथा वॉटर स्रिंपकलर को छह माह में स्थापित करने का आदेश दिया था.

लेकिन 13 माह बीत जाने के बाद भी बीसीसीएल ने कोयला मंत्री के आदेश का पालन नहीं किया है, जो घोर चिंता का विषय है. पत्रकार वार्ता में बैंक मोड़ चेंबर के सचिव प्रभात सुरोलिया, प्रवक्ता संदीप मुखर्जी, सुशील नारनोली, राहुल नारंग उपस्थित थे.  

Web Title : CMD IN BCCL CONCERNED BY CHAMBER ON LACK OF DIRECTORS

Post Tags:

CMD in BCCL