गो हत्या पर लगेगा पूरी तरह प्रतिबंध : मंत्री

धनबाद: धनबाद बस्ताकोला स्थित झरिया धनबाद गोशाला में आयोजित कार्यक्रम में सोमवार को पशुपालन मंत्री रंधीर सिंह पंहुचे. कार्यक्रम की शुरुआत झरिया विधायक संजीव सिंह, व् बीजेपी के जिलाध्यक्ष हरी प्रकाश लाटा ने गो की पूजा का की. गोशाला प्रबंधन की और से गो माता की प्रतिमा देकर मंत्री और विधायक को सम्मानित किया गया.

मंत्री रंधीर सिंह ने कहा की गाय एक मवेशी ही नहीं भारतीय संस्कृति को धोद्तक है. वैज्ञानिक और अध्यात्मिक रूप से भी गो को महत्वपूर्ण मन जाता है.

इसलिए हर हाल में गोवंश का संरक्षण और संवर्धन हम सब की जिम्मेवारी है.गो हत्या के मामले में में मंत्री ने कहा की इस मुद्दे पर वो काफी दुखी है मुख्यमंत्री से इस सम्बन्ध में बात की गयी है.

शीघ्र ही गो हत्या पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगाया जायेगा

 

दूध उत्पादन से जुड़ेंगे किसान

मंत्री ने कहा की प्रत्येक निबंधित गोशाला के लिए 50 -50 लाख की राशी स्वीकृत की गयी है.ये राशि तीन चरणों में डी जाएगी. जो गोशाला निबंधित नहीं है वे आवेदन करे .निबंधन की प्रक्रिया को सरल किया जायेगा.

साथ ही उन्होंने बताया की अगले वित्तीय वर्ष में तस्करों द्वारा छुड़ाई गयी पशुओ की देखभाल के लिए तीन गुना तक राशी बढ़ाये जाने की संभावना है. जिससे किसानो को भी दूध उत्पादन के क्षेत्र में जोड़ा जायेगा

Web Title : COMPLETE BAN ON COW SLAUGHTER WOULD – MINISTER