उपायुक्त ने ऐसिड पीड़िता को दी अनुदान राशि

धनबाद : राज्य सरकार की ओर से विकटिम कंपसेशन स्कीम के तहत उपायुक्त के हाथो सुदामडीह निवासी ऐसिड पीड़िता गौरी देवी को दो लाख का चेक दिया गया. वर्ष 2013 में आरोपी के दवारा गौरी देवी के उपर ऐसिड फेंककर उसके चेहरे के अलावे शरीर के कई अन्य हिस्से को नुकसान पहुंचाया गया था. गौरी पर ऐसिड फेंकने का आरोप उसके पति शंकर भुईया पर लगा हैं, फिलवक्त गौरी का आरोपी पति धनबाद मंडलकारा में बंद हैं.

84 दंगा दो पीड़ित परिवारो को मिला 15 लाख का चेक

धनबाद : सरकार की पहल पर 84 दंगा के शिकार हुए दो आश्रित परिवार को उपायुक्त के हाथो 15 लाख का चेक मिला. भौंरा निवासी नरेंद्र पाल सिंह को 10 लाख एवं जितेन्द्र सिंह को 5 लाख का चेक मिला. इस सम्बंध में उपायुक्त ने बताया कि कुल आठ आश्रित परिवार चिन्हित हुए थे और जिन्हे पुर्व में भी सरकार की ओर अनुदान राशि दी गई थी उन्हे ही आज पुनः सरकार की पहल पर दुसरी किस्त के रूप में सहायता राशि दी गई हैं.

सरकार से मिली इस मदद के बाद आश्रितो ने कहा कि सरकार की पहल सरहाणीय योग्य हैं पर दंगो में जिस तरह अपनो ने दुनिया छोड़ दी उसकी भरपाई कोई नही कर सकता . नरेन्द्र पाल सिंह ने कहा कि आज भी जब उन्हे वह बम धमाके और गोलियों की तड़तड़ाहट का मंजर याद आता हैं तो रोंगटे खड़े हो जाते हैं.

 

 

Web Title : DC GIVEN COMPENSATION CHEQUE TO ACID VICTIM