धनबाद में बनाये जा रहे प्रेस क्लब के निर्माण स्थल का उपायुक्त ने किया निरिक्षण

धनबाद : मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव सह सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार की पहल पर धनबाद के उपायुक्त ने प्रेस क्लब के निर्माण के लिए पहल शुरू कर दी है.

धनबाद माडा कॉलोनी मत्स्य विभाग कार्यालय के समीप बनने जा रहे प्रेस क्लब के स्थल का गुरूवार को उपायुक्त ए दोडडे ने निरिक्षिण किया. छह करोड़ की लागत से बनाये जा रहे इस भवन का कार्य 15 अगस्त से शुरू होने की सम्भावना है.

अपने निरिक्षण में उपायुक्त ने  अर्टिटेक्ट प्रवीण कुमार से आवश्यक जानकारी ली. अर्टिटेक्ट के मुताबिक प्रेस क्लब के निर्माण में 5 से 6 करोड़ की लागत आयेगी.भवन छह मंजिला होगी.

क्लब में प्रिंट एवम इलेक्ट्रॉनिक मीडिया कर्मियों के लिए लायब्रेरी , कॉन्फ्रेंस हाल , गेस्ट हाउस के अलावा उपायुक्त का चेम्बर , क्लब के अध्यक्ष एवं सचिव का चेम्बर होगा.

40 हजार स्क्विएर फीट में बनने वाले इस भवन को तैयार होने में करीब ढाई साल का समय लगेगा. उपायुक्त ने अपने निरिक्षण में नक्सा का अवलोकन कर आवश्यक बातो की ओर पदाधिकारियो का ध्यान आकृष्ट किया.

बता दे की झरिया विधायक संजीव सिंह के अनुरोध पर मुख्यमंत्री रघुवर दास ने धनबाद में प्रेस क्लब निर्माण की बात कही थी तथा इस आदेश के आलोक में उपायुक्त धनबाद के द्वारा हीरापुर में 60 डिसमिल जमीन उपलब्ध कराने की सूचना राज्य सरकार को दी जाने के बाद इस निर्माण को सहमती मिली थी.

Web Title : DEPUTY COMMISSIONER OF THE CONSTRUCTION SITE OF THE PRESS CLUB OBSERVATION