अकीदत के साथ धनबाद में मनाया गया ईद का त्यौहार

धनबाद : कोयलांचल में मुस्लिम समुदाय ने ईद उल- फितर अकीदत से मनाई. तमाम मस्जिदों में रविवार को सुबह नमाज अदा की गई. लोगो ने एक दूसरे के गले मिलकर ईद की मुबारक बाद दी.

रेलवे स्टेडियम में बड़ी संख्या में लोग नमाज में शामिल होकर अपने परिवार , रिश्तेदार , मुल्क के शांति और तरक्की की दुआ मांगी. इमाम मौलाना ने अपने संदेश में कहा कि रमजान के मुबारक महीने की तरह ही और दिन भी रहे.

जीवन में तीन चीजो का हमेशा से ख्याल रखे माँ बाप की नाफरमानी न करे , शराब का सेवन न करे, रिश्तेदारों से नाता न तोड़े. माँ बाप की खिदमत से अल्लाह भी खुश होता है. मुल्क की तरक्की के लिए इंसानियत बरक़रार रखे.

नमाज अदा करने पहुचे कई प्रतिश्ठित लोगो ने इस अवसर पर कहा कि देश भर में अमन चैन की दुआएं मांगी जा रही है. पुरे माह जिस तरह से अमन और चैन के साथ सभी धर्म समुदाय के लिए बुराई नही सोची किसी से झूठ नही बोला और खुदा के नेक बन्दे बनकर रहें उसी तरह से साल  के ग्यारह महीने भी गुजार लें तो ये ईद की सबसे खूबसूरत तोहफा अल्लाह को कुबूल होगी.

ईद एक दूसरे को खुश रखने का त्यौहार है. झारखंड की तरक्की हो लोग अपना विकाश न सोचकर पुरे प्रदेश की विकाश की सोचे यही दुआ की जानी चाहिए.

Web Title : EID CELEBRATED IN DHANBAD WITH AKEDAT