अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर किया गया मैराथन दौड़ का आयोजन


धनबाद : अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर आस्था महिला समिति ने बेटी बचाओ-देश बचाओ मैराथन दौड़ का आयोजन किया . प्रातः सुबह शहर के रणधीर वर्मा चौक से सैकड़ों की संख्या में महिलाएं, युवतियां, एवं कॉलेज छात्राओ ने दौड़ लगाई . उपायुक्त कृपा नंद झा ने हरि झंण्डी दिखाया . दौड़ रणधीर वर्मा चौक से होकर डीआरएम चौक पुजा टाकिज होकर बरटांड़ होते हुए गोल्फ ग्राउण्ड आकर समाप्त हुई .

मैराथन दौड़ के समापन के मौके पर उपस्थित हुए धनबाद के मेयर चंद्र शेखर अग्रवाल ने सभी उपस्थित महिलाओ एवं युवतियो को अपना घर एवं आस पास का ईलाका साफ व स्वच्छ रखने की शपथ दिलाई . मेयर ने बताया शहर के निगम क्षेत्र में रहने वाले साढे 12 लाख की जनता को आगे आना होगा तभी हम स्वच्छता के इस अभियान को सार्थक कर पायेंगे . उन्होने इस दिवस पर कहा कि महिलाएं आज हर क्षेत्र में आगे हैं और महिला सशक्तिकरण की एक माकुल परिभाषा दे रही हैं .


मैराथन दौड़ में शामिल होने पहुचीं युवतियो व छात्राओ ने बताया आज लड़किया पुरूषो से कदम मिलाकर चल रही हैं खेल के क्षेत्र में शिक्षा के क्षेत्र में रोजगार के क्षेत्र में हर जगह अपनी पहचान बना रही हैं . संस्था की अध्यक्ष पूनम सिंह के अनुसार दौड़ को तीन ग्रुप में बांटा गया . पहले ग्रुप में 11 से 15 साल की लड़कियां जबकि दूसरे ग्रुप में 16 से 21 साल की युवतियों के अलावे तीसरे ग्रुप में 22 साल से अधिक उम्र वाली युवतियां और महिलाएं शामिल हुई . इस दौड़ में एनसीसी की छात्राएं और महिला होमगार्ड भी शामिल हुई

Web Title : INTERNATIONAL WOMENS DAY WAS HELD MARATHON