योग दिवस पर जुटेंगे पांच हजार लोग

धनबाद : धनबाद में भी अन्तराष्ट्रीय योग दिवस की सारी तैयारियां पूरी कर ली गयी है. जिले में योग हेतु मुख्य केंद्र सीआईएसआर के मैदान को बनाया गया है. उक्त बाते योग स्थल की तैयारी का निरक्षण के दौरान धनबाद उपायुक्त कृपानंद झा ने दी. वहीं उन्होंने लगभग 5000 लोगों के आगमन की आशंका जाहिर की है.

इस दौरान सीआईएसआर के कई वैज्ञानिक भी साथ रहे. कार्यक्रम को लेकर पूरे सिंफर मैदान में कारपेट लगाने का निर्देश दिया गया है. अतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर कार्यक्रम में पांच हजार लोग सिंफर मैदान में एक साथ योग कर सकेंगे. कार्यक्रम को लेकर जिला प्रशासन की ओर से सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं.

डीईओ डीडी राय ने बताया कि कार्यक्रम के सफल संचालन को लेकर जिला प्रशासन की ओर से सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है. कार्यक्रम में लोगों को कोई असुविधा नहीं हो इसका पूरा ख्याल रखा जाएगा. उन्होंने लोगों से सुविधा अनुसार पानी की बोतल और तौलिया अपने साथ लाने का आग्रह किया.

योग दिवस के अवसर पर कतरास के आर्य व्यायामशाला एवं योग मंदिर पचगढ़ी बाजार में गुरुजी दुर्गा राम की अध्यक्षता में बैठक हुई. बैठक में योग दिवस के मौके पर योग शिविर लगाने का निर्णय लिया गया. आयोजित शिविर की तैयारी का जायजा योग मंदिर के पदाधिकारी सदस्यों ने लिया.

वक्ताओं ने कहा कि पिछले कई रविवार से योग मंदिर में चल रहे नि:शुल्क योग शिविर का अब तक हजारों लोगों ने लाभ उठाया है. कहा कि 1956 से स्थापित इस संस्था ने कई पावरलिफ्टर तथा बॉडी बिल्डर देने का काम किया है, जो आज विभिन्न संस्थानों में कार्यरत हैं. संस्था ने कुछ बच्चे का साइनस, मिर्गी और कुबड़ापन भी ठीक करने का काम किया है.

Web Title : INTERNATIONAL YOGA DAY PREPARATIONS COMPLETED