झामुमो का 44वां स्थापना दिवस

धनबाद : पूर्वमुख्यमंत्री और प्रतिपक्ष के नेता हेमंत सोरेन ने स्थानीय नीति को लागू करने की मांग को लेकर सड़क से सदन तक आंदोलन करने की घोषणा की है. उन्होंने झामुमो कार्यकर्ताओं को इस आंदोलन के लिए तैयार रहने का आह्वान किया.

गुरुवार को रणधीर वर्मा स्टेडियम में पार्टी के 44 वें स्थापना दिवस समारोह को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि झारखंड में स्थानीय लोगों के लिए थर्ड और फोर्थ ग्रेड की नौकरी आरक्षित करनी ही होगी.

रघुवर सरकार स्थानीय नीति को लागू नहीं कर रही है. वर्तमान सरकार को मालूम है कि नीति लागू होते ही बाहरी लोगों के लिए नौकरी मिलने का रास्ता बंद हो जाएगा. हेमंत सोरेन ने रघुवर सरकार पर जमीन की दलाली का आरोप लगाते हुए कहा कि यह सरकार अडानी और अंबानी के लिए जमीन की दलाली कर रही है.

पूर्वमुख्यमंत्री एवं झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन ने आदिवासी समुदाय से अपने बच्चों को पढ़ाने का आह्वान किया है. उन्होंने कहा कि पढ़ाई से ही सम्मान मिलेगा. आज दूसरे प्रदेश के लोग झारखंड में पढ़ाई के बल पर ही शासन कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि शिक्षा की कमी के कारण आज हम पीछे हैं. आने वाली पीढ़ी पीछे नहीं रहे, इसलिए उन्हें पढ़ाने में कोताही नहीं बरते. बेटा और बेटी सभी को पढ़ाए. यह सोच कर नहीं पढ़ाओ की नौकरी मिलेगी. पढ़ा होगा, तभी उसे सम्मान मिलेगा.

समारोह को सफल बनाने में रमेश टुडू, मदन महतो, पवन महतो, मन्नू आलम का सक्रिय योगदान रहा. समारोह के दौरान भाजपा और टाइगर फोर्स के कई कार्यकर्ता झामुमो में शामिल हुए. इधर, टुंडी प्रखंड से भाजपा
के सुमंत पांडेय, अनुज पांडेय, आकाश पांडेय महेंद्र सोरेन सहित 500 कार्यकर्ता झामुमो में शामिल हुए.

डुमरी विधायक जगरनाथ महतो ने कहा कि जिस प्रकार निर्मल बाबा चटनी, चोखा खाने से हर संकट का निजात का दावा करते हैं, उसी प्रकार रघुवर सरकार सिर्फ टोटकों और सब्जबाग के जरिए जनता की समस्याओं से छुटकारा का भरोसा देकर आंखों में धूल झोंक रहे हैं.

समारोह में पार्टी सुप्रीमो शिबू सोरेन, पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, पूर्व मंत्री हाजी हुसैन अंसारी, मथुरा प्रसाद महतो जयप्रकाश पटेल गोमिया विधायक योगेंद्र महतो समेत झामुमो के तमाम बड़े चेहरे मंच पर मौजूद थे. रात नौ बजे तक शिबू और हेमंत ने लोगों को संबोधित नहीं किया था. दोनों को सुनने के लिए भारी तादाद में कार्यकर्ता सर्द रात में खुले आसमान के नीचे बैठे थे.

Web Title : JMM FOUNDATION DAY CELEBRATION AT GOLF GROUND