पीएमसीएच में सुरक्षा को लेकर जूनियर डॉक्टरों ने किया प्रदर्शन, ठप्प रही चिकित्सा सेवा मरीज रहे घंटो परेशान

धनबाद : एक बार पुनः मरीज के परिजनों के आक्रोश का सामना पीएमसीएच के जूनियर डॉक्टरों और इंटर्न को करना पड़ा. बीती रात आक्रोशित परिजनों के द्वारा दो जुनियर डॉक्टरों की पिटाई किये जाने के बाद से इंटर्न और जूनियर डॉक्टर सख्ते में है.

आज सुबह उन्होंने अस्पताल के मुख्य गेट के सामने जमकर प्रदर्शन किया. इनकी मांगो में पीएमसीएच में पुलिस चौकी की स्थापना , सुरक्षा के पुख्ता इंतेजमात और दोषियो के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग शामिल है.

करीब चार घण्टे चले इस प्रदर्शन के उपरांत जुनियर डॉक्टर और इंटर्न छात्रों ने अस्पताल प्रबंधन के साथ वार्ता की जिसमे सभी मांगो को सरकार तथा जिला प्रशासन के समक्ष उठाने का दबाब बनाया.

इस बार पूरी तरह से आंदोलन के मूड में आ चुके जुनियर डॉक्टर अपनी सभी मांगो की पूर्ति चाहते है. चिकित्सको का साफ तौर पर कहना है कि सुरक्षा व्यवस्था हर हाल में पूरा होना चाहिए. असुरक्षित माहौल में ड्यूटी करना मुमकिन नहीं.

अक्सर मरीज के परिजन चिकित्सको के साथ बदसूलकी , मारपीट तोड़फोड़ पर उतारू हो जाते है . निर्दोष चिकित्सको पर इस तरह का अत्याचार अब किसी भी सुरत में बर्दाश नहीं की जायेगी. इधर जुनियर डॉक्टर और इंटर्न छात्रों के आंदोलनरत रहने की वजह से सुबह से दिन के बारह बजे तक पीएमसीएच में ईलाज की व्यवस्था नदारद पाई गई.

इमेरजेंसी सेवा भी लगभग ठप ही रही. सुबह में जुनियर डॉक्टर और इंटर्न छात्रों के आक्रोश की वजह से कुछ समय ओपीडी सेवा भी थप पड़ी रही.

दूर दराज से अस्पताल पहुचे मरीजो को काफी परेशानी उठानी पड़ी. प्रबंधन के साथ वार्ता प्रारम्भ होने के बाद सीनियर डॉक्टर ओपीडी का कार्यभार संभाला. फिलवक्त अस्पताल प्रबंधन इस आकस्मिक परेशानी से निपटने की जदोजहद में है.

मालूम हो की बीती रात लोयाबाद में एक युवक पर चली गोली की घटना में परिजनों के द्वारा युवक को घायलावस्था में पीएमसीएच में भर्ती कराया गया था जहाँ इलाज के दौरान जुनियर डॉक्टर और इंटर्न छात्र के साथ परिजनों के बीच नोकझोक हुई और फिर परिजनों के द्वारा उनकी पिटाई कर दी गई.

बाद में मिली सूचना पर जुनियर डॉक्टर और इंटर्न छात्रों का हुजूम दौड़ पड़ा. जिसके बाद परिजनों को खदेड़ा गया उनकी एक मोटरसाइकिल को भी क्षतिग्रस्त कर दिया.

Web Title : JR DOCTORS PROTEST AGAINST SAFETY HOURS OF MEDICAL SERVICES PATIENT BEING TROUBLED HOURS TROUBLED