जिलेभर के लाखों लोगों ने किया योगाभ्यास

धनबाद : अन्तराष्ट्रीय योग दिवस पर धनबाद में विभिन्न जगहों पर योग अभ्यास का आयोजन किया गया. जिला प्रशासन की ओर से केंद्रीय खनन व अनुसंधान केंद्र स्थित मैदान में योग किया गया. इस दौरान सिम्फर के निर्देशक, धनबाद उपयुक्त ,वरीय पुलिस अधीक्षक समेत जिले के कई अधिकारीयों ने योग किया वंही रेलवे प्रशासन की ओर से रेलवे स्टेडियम में योग शिविर का आयोजन किया गया.

उक्त कार्यक्रम में धनबाद डीआरएम, सीनियर डीसीएम, रेल एसपी, रेल पीआरओ समेत कई गणमान्य लोग उपस्थित रहे ,.बीसीसीएल की ओर से कोयला भवन परिसर में योग शिविर का आयोजन किया गया जिसका उद्घाटन बीसीसीएल के डीपी के द्वारा किया गया. धनबाद के सभी कॉलेज ,स्कूल ,एवं सभी संस्थानों में योग अभ्यास किया गया. आईएसएम में एनसीसी के सभी कॉलेज स्कूल के छात्र छात्राओ ने योग किया.

धनबाद के गुरुनानक कॉलेज में आरोग्य योगशाला के द्वारा योग प्रशिक्षण दिया गया. जिसमे कॉलेज के छात्र -छात्रो ने भी योग के आसनों को समझा और किया. मौके पर डॉ. संजय प्रसाद, डॉ. मीणा मलखण्डि, डॉ. दीपक कुमार, प्रो. पुष्पा तिवारी, प्रो रमेश शर्मा, उदय सिन्हा उपस्थित रहे. आरोग्य योगशाला से आये योग शिक्षक अभिषेक भारती, अमित कुमार, अर्चना,शशि रंजन साथ में कैलाश कुमार और गुड्डू प्रसाद का अहम योगदान रहा.

योग यहाँ-यहाँ हुआ योगाभ्यास 


कॉलेज
*पीके रॉय मेमोरियल कॉलेज
*एसएसऐलएंटी महिला कॉलेज
* गुरुनानक कॉलेज

स्कूल
* धनबाद पब्लिक स्कूल
* डीएवी कोयलनगर
* प्रणजीवन एकेडमी
* जिला स्कूल
* झरिया एकेडमी
* राज प्लस 2 स्कूल
* एवं सभी स्कूलो में.

 

Web Title : LAKHS OF PEOPLE DID YOGA EXERCISES