माडा कर्मी की मौत

धनबाद : कल दोपहर माडा कार्यलय पुटकी में कार्यरत चुड़वा हाड़ी के कार्य के दौरान मौत के चौबीस घंटे बीत जाने के बावजूद अब भी कोई भी माडा अधिकारी मृतक की सुध लेने नहीं पंहुचा है परिणामस्वरूप आज मृतक के परिजनों ने तत्काल नियोजन व अंत्येष्टि मुवाबजा की मांग को लेकर पुटकी स्थित माडा के क्षेत्रीय कार्यालय का घेराव किया और शव के साथ जमकर हंगामा भी किया .


घटना के सम्बन्ध में बताया जाता है की कल केंदुआ बाजार में सफाई करने के दौरान माडाकर्मी चुड़वा हाड़ी गश्त खाकर गिर गया था वही सहयोगी कर्मियों द्वारा स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र ले जाये जाने के बाद चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया था जिसके बाद परिजनों ने स्थानीय माडा कार्यालय में  पूरे मामले की सूचना दी वही कार्यावधि समाप्त होने का हवाला देकर अधिकारी वहां से चले गए .


इसी क्रम में आज जब परिजनों ने माडा अधिकारियो से बात की तो वे उच्चाधिकारियों का हवाला देते हुए कुछ भी कहने से बचते रहे. माडा अधिकारियो के इस संवेदनहीन रवैये से नाखुश मृतक के परिजन अब भी कार्यालय के प्रवेश द्वार पर शव के साथ उचित मुवाबजा की मांग को लेकर बैठे हुए हैं.


जबकि इस पूरे प्रकरण में अब तक कोई भी जनप्रतिनिधि और न ही कोई माडा का अधिकारी सुध लेने पंहुचा है, मृतक के परिजनों की माने तो जब कोई पुलिस कर्मी की मौत होती है तो जिले का पूरा हाई कमान, जनप्रतिनिधि  संवेदना वयक्त करने पहुंच जाता है जबकि दूसरों के घर की गंदगी साफ़ करने वालो को देखने वाला कोई नहीं है .


माडाकर्मी  चुड़वा हाड़ी के इस मौत पर एक और जहाँ परिजनों को जनप्रतिनिधियों से किसी तरह का कोई सहारा नहीं मिला है वही माडा अधिकारियो द्वारा किसी तरह का कोई भी सहायता नहीं दिए जाने से दोहरी मार पड़ी है . क्षेत्रीय कार्यालय के अधिकारियो की माने तो इस मामले में वरीय अधिकारियो को सूचना दे दी गयी है जल्द ही मामले का निराकरण किया जायेगा .

Web Title : MADA PERSONNEL KILLED