आईएएमए का नेशनल कांफ्रेंस

धनबाद : धनबाद के कोयला नगर कम्युनीटी हॉल में आईएएमए की ओर से पहली बार दो दिवसीय राज्य व राष्ट्रीय स्तरीय कॉनफरेंस का आयोजन किया गया है.

जिसमें देश भर से पांच सौ से ज्यादा नामचीन चिकित्सक हिस्सा लेने पहुचें हैं. 20 दिसम्बर तक चलने वाली इस कांफ्रेंस में आईएएमए झारखण्ड वुमन विंग की अध्यक्ष भारती कच्छप, मेडिका के आलोक राय , देव कमल अस्पताल रांची के डॉ. अनंत सिन्हा, नारायणा अस्पताल के डॉ. सौरव दत्ता ,डॉ. आरएन भटटाचार्य, के अलावे पदमश्री से सम्मानित तीन चिकित्सक डॉ. एएम पिल्लई ,डॉ. केके अग्रवाल, डॉ. जितेन्द्र कुमार सिंह भी उपसिथत हुए है.

कांफ्रेंस में चिकित्सा के क्षेत्र में नई -नई तकनीक साझा कि जा रही है. इस दो दिनी कांफ्रेंस में डॉ. भारती, प्रोजेक्ट के जरिये आंखो में होनेवाली मोतियाबिंद की बिमारी को लेजर तकनीक से सर्जरी के द्धारा ईलाज करने की तकनीकी जानकारी साझा कर रही हैं. दुसरी ओर महिलाओ में बढ़ते सरवाईबल कैंसर पर भी कांफ्रेंस के अंतिम दिन अपना व्याख्यांन देंगी.

उन्होने बताया महिलाओ के स्वास्थ्य के प्रति अबतक वुमन विंग की ओर से रांची, धनबाद, जमशेदपुर आदि शहरो में मेगा हेल्थ कैंप का आयोजन किया जा चुका है. इसके बाद अब पलामू गढ़वा आदि शहरो के सदर अस्पतालो में भी कैंम्प लगाने की योजना है और इसके लिए राज्य सरकार से भी मदद ली जा रही है. इस दो दिनी कांफ्रेंस में राज्य के स्वास्थ्य मंत्री भी हिस्सा लेने धनबाद आ रहे है.

Web Title : NATIONAL CONFERENCE HELD OF IMA