कोर्ट की मंजूरी के बाद भी शूटर अमन को रिमांड पर नहीं ले पाई पुलिस

धनबाद. नीरज सिंह समेत चार लोगो की हत्या का आरोपी यूपी के मिर्जापुर से गिरफ्तार अमन सिंह को सोमवार को सीजेएम कोर्ट से एक दिन के रिमांड की मंजूरी धनबाद पुलिस को मिली. मेडिकल जांच पूरी नहीं होने की वजह से पुलिस अमन को रिमांड पर नहीं ले पाई.

मेडिकल जाँच के उपरांत कागजात तैयार होने के बाद ही पुलिस को अमन सुपुर्द होगा. धनबाद जेल में बंद अमन सिंह को दो दिन के रिमांड पर लेने की अर्जी पुलिस के द्वारा सोमवार को ही दी गई थी. सीजेएम से एक ही दिन के रिमांड की मंजूरी मिली.

पिछले दिनों यूपीएसटीएफ ने मिर्जापुर से अमन सिंह को गिरफ्तार किया था. उस वक्त पुलिस पूछताछ में अमन ने नीरज की हत्या की बात स्वीकारी थी. साथ ही पंकज सिंह का भी नाम लिया था जिसके द्वारा हत्या के लिए पैसे देने के अलावे अन्य तरह की मदद की थी.

अमन के मुताबिक रांची जेल में बंद रिंकू नामक अपराधी के द्वारा उसका परिचय पंकज से हुआ था. कांड के आईओ सरायढेला थाना प्रभारी निरंजन तिवारी ने रिमांड की अर्जी देने के साथ कोर्ट को बताया था कि अमन से पूछताछ में हत्याकांड से जुड़े कई अहम् सुराग मिलने की उम्मीद है.

अमन अभी तक दम्मा की बीमारी से पीड़ित था. उसे जेल अस्पताल में ही रखा गया था. तबियत ठीक होने की सुचना पर पुलिस ने कोर्ट में रिमांड की अर्जी दी थी. पुलिस को उम्मीद है कि रिमांड में लेकर अमन से हत्या से जुड़े कई अहम जानकारियां हासिल हो सकती है.

हत्या में संलिप्त लोग और हत्या के दौरान घटना स्थल पर मौजूद उसके सहयोगियों के संबंध में जानकारी लेने की कोशिश होगी. नीरज हत्याकांड में शामिल तीन अन्य शूटर सहित पंकज नामक आरोपी की पुलिस सरगर्मी से तलाश कर रही है. पंकज के ठिकानो के विषय में भी अमन से जानकारी इकठ्ठी की गई.

सुल्तानपुर निवासी पंकज सिंह की गिरफ़्तारी भी पुलिस के लिए अहम् है. पंकज की खोजबीन में धनबाद पुलिस की टीम यूपी में कैंप कर रही है. इधर जेल में बंद झरिया विधायक संजीव के संबंध में अमन सिंह पहले ही पुलिस को बता चुका है कि वह संजीव सिंह को नहीं जानता है.

उसे पंकज ने हायर किया था. विदित हो की पिछले 21 मार्च को हत्यारो ने सरायढेला स्टीलगेट नीरज सिंह समेत चार लोगो को गोलियों से भून डाला था. हत्या में अपराधियों की और से अँधाधुन्ध फायरिंग की थी.

इस मामले में पुलिस डब्लू मिश्र को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है. डब्लू वही सख्स है जिसने शूटरों को सरायढेला क्षेत्र में रहने के लिए कमरा दिलाया था.

घटना के वक्त नीरज सिंह के साथ मौजूद उनके समर्थक आदित्य राज ही पाचवा सख्स था जिसकी जान बची थी. हाल में ही आदित्य राज की अमन के सामने परेड कराइ थी. अदित्यराज ने अमन को शूटर की भूमिका में पहचान की थी.

Web Title : NEERAJ ASSASSINATION SHOOTER AMAN TAKES A DAY REMAND AND STARTS QUESTIONING