मांगे पूरी नहीं हुई तो करेंगे आंदोलन : अश्विनी कुमार सिंह

धनबाद : झारखंड प्रदेश पारा शिक्षक महासंघ की बैठक शुक्रवार को जिलाध्यक्ष अश्विनी कुमार सिंह की अध्यक्षता में गोल्फ ग्राउंड में हुई. सिंह ने कहा कि मोहराबादी मैदान से हटने के बाद पारा शिक्षक कमजोर हो गए हैं. सरकार के वादाखिलाफी का पारा शिक्षक मुंहतोड़ जवाब देंगे. सभी विधायक से लेकर मुख्यमंत्री तक जवाब दें कि किस कारण से सहमति पत्र देने से इनकार कर रहे हैं.

 

संघ के प्रदेश अध्यक्ष प्रसन्न कुमार सिंह ने कहा कि पांच सितंबर तक सरकार हमारी मांग पूरी नहीं करती है तो यह आंदोलन रांची के मोहराबादी से लेकर पटना के गांधी मैदान, उसके बाद दिल्ली के जंतर-मंतर तक आंदोलन होगा. सरकार शिक्षकों को बंधुआ मजदूर समझने की भूल न करे.
संघ ने दावा किया कि 750 नए प्राथमिक विद्यालय व 50 प्राथमिक विद्यालय हड़ताल की वजह से प्रभावित है.

शनिवार को पारा शिक्षिकाएं विधायकों को राखी बांध सम्मान की रक्षा का शपथ दिलाएंगी. 31 को प्रखंडों में बैठक कर पुतला दहन का कार्यक्रम होगा. इस दौरान पारा शिक्षकों ने गोल्फ ग्राउंड से रणधीर वर्मा चौक तक जुलूस निकाला और सरकार के विरोध में पुतला दहन किया. मौके पर मनोज राय, नित्यानंद दा, संजय महतो, दुर्गा महतो, रुपेश कुमार, योगेश दत्ता, विशु महतो, निरंजन कुमार, सुभाष चटर्जी, इरफान अहमद आदि मौजूद थे.

Web Title : PARA TEACHERS MOVEMENT