राजा तालाब में डूबकर बच्चे की मौत

झरिया : राजा तालाब में नहाने के दौरान रविवार को राजागढ़ दुर्गा मंदिर के समीप रहनेवाले 11 वर्षीय छात्र नीरज कुमार की डूबने से मौत हो गई. आसपास के लोगों ने उसे तत्काल पानी से बाहर निकाला और स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया. जंहा से उसे धनबाद रेफर किया गया पर उसे नहीं बचाया जा सका.

]छात्र नीरज के साथ राजा तालाब में नहाने गये उसके ममेरे भाई 13 वर्षीय अमन ने बताया कि नीरज व विशाल के साथ वह राजा तालाब में नहा रहा था तभी नीरज और विशाल पानी में डूबने लगे. विशाल को किसी प्रकार खींच कर बाहर निकाल लिया. पर, नीरज डूब गया.

शोर मचाने पर आसपास के लोग पहुंचे और किसी प्रकार उसे बाहर निकालाकर स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया. उसे पीएमसीएच ले जाया गया वहां उसे मृत घोषित कर दिया गया. इधर पूर्व पार्षद अनूप साव का कहना है कि मामले में राजा तालाब में खुदाई का काम कराने वाले संवेदक दोषी है.

राजा तालाब के सुंदरीकरण के नाम पर जो खुदाई की गई उसमें खामियां ही खामियां हैं. कहीं खुदाई नहीं की गई तो कहीं गहराई तक खुदाई की गई. इससे कई जगह तालाब में गहराई ज्यादा है तो कहीं कम. प्रशासन की लापरवाही के कारण ही नीरज की मौत हुई.

नीरज के पिता रंजीत दास रांची में मजदूरी करते हैं. 15 दिन पूर्व ही नीरज का परिवार झरिया माइंस बोर्ड कॉलोनी से राजागढ़ दुर्गा मंदिर के समीप रहने के लिए आया था. नीरज छठवीं कक्षा का छात्र था. वह दो भाई व दो बहन था

Web Title : RAJA TAALAB DIP INTO BOY DEATH